असम में धराए दो बांग्लादेशी नागरिक, हिमंत सरमा बोले- वापस भेज दिया

Views

 


असम में धराए दो बांग्लादेशी नागरिक, हिमंत सरमा बोले- वापस भेज दिया

  • सरमा ने शनिवार को कहा था कि पिछले एक महीने में वैध दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 30 से अधिक बांग्लादेशियों को असम से वापस खदेड़ा गया है।
  • असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाले दो बांग्लादेशी नागरिकों को असम में पकड़ा गया और उन्हें उनके देश वापस भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि दोनों को बदरपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया और शुक्रवार रात को बांग्लादेश वापस भेज दिया गया। सरमा ने एक्स पर लिखा, "असम पुलिस ने बदरपुर रेलवे स्टेशन पर दो बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा।"

    पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान बांग्लादेश के मॉडलगंज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले एक इलाके के निवासी मासूम खान और ढाका की सोनिया अख्तर के रूप में हुई है। सरमा ने कहा कि वे कथित तौर पर माधोपुर (बांग्लादेश)-अगरतला मार्ग से भारत में प्रवेश कर गए थे और बेंगलुरु जा रहे थे।

    मुख्यमंत्री ने कहा, "बीएसएफ के सहयोग से असम पुलिस ने कल रात उन्हें सफलतापूर्वक सीमा पार वापस खदेड़ दिया।"

    सरमा ने शनिवार को कहा था कि पिछले एक महीने में वैध दस्तावेजों के बिना भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 30 से अधिक बांग्लादेशियों को असम से वापस खदेड़ा गया है। उन्होंने दावा किया कि वे कपड़ा उद्योग में काम की तलाश में बेंगलुरु और अन्य दक्षिण भारतीय शहरों की ओर जा रहे थे।