बांग्लादेश ने पहली बार टेस्ट में पाकिस्तान को हराया, पहले मैच में 10 विकेट से धोया

Views

 


बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट में पहली बार मात दी है। बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी और टीम ने बिना विकेट गंवाए मैच अपने नाम किया। इससे पहले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान के खिलाफ 12 मैच गंवाए थे।

बांग्लादेश ने शनिवार को पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है। नजमुल हुसैन के नेतृत्व वाली बांग्लादेश की टीम ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान को हराया है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से धोया। इससे पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच कुल 13 टेस्ट मैच खेले गए और 12 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश ने इससे पहले घर के बाहर वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड को टेस्ट क्रिकेट में हराया था। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने दो मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी छह विकेट पर 448 रन पर घोषित की थी। कप्तान शान मसूद के इस फैसले की प्रशंसा हुई थी लेकिन अब ये फैसला टीम पर भारी पड़ गया है। इसके जवाब में बांग्लादेश ने रहीम की 191 रनों की दमदार पारी की बदौलत अपनी पहली पारी में 565 रन बनाए। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में 117 रनों की बढ़त भी हासिल की। यह बांग्लादेश का घर से बाहर तीसरा सबसे बड़ा स्कोर था। उसके बल्लेबाजों ने घास वाली पिच पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की पाकिस्तान की योजना को विफल कर दिया। पिच बल्लेबाजी के लिए आसान दिख रही है।