मौत से सिर्फ चौथाई इंच दूर थे डोनाल्ड ट्रंप, उनके डॉक्टर ने बताई पूरी बात

Views

 


मौत से सिर्फ चौथाई इंच दूर थे डोनाल्ड ट्रंप, उनके डॉक्टर ने बताई पूरी बात

डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व चिकित्सक ने दावा किया है कि गोली उनके सिर से मात्र चौथाई इंच की दूरी से निकल गई। उन्होंने कहा कि मौत डोनाल्ड ट्रंप को छूकर निकल गई।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले को लेकर उनके पूर्व फिजीशियन का कहना है कि गोली और उनके सिर के बीच केवल एक चौथाई इंच का फासला रह गया था। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिलवानिया में जानलेवा हमला हुआ था। गोली उनके कान को फाड़ते हुए निकल गई थी। वहीं 20 साल के हमलावर को तुरंत मार दिया गया था। इस हमले में दो अन्य लोगों को भी चोटें आई थीं और एक की मौत हो गई थी। 

डोनाल्ड ट्रंप को आई चोट के बारे में पहली जानकारी उनके पूर्व चिकित्सक ने ही दी है। रोनी जैकसन पहले वाइट हाउस के डॉक्टर थे और फिहाल टेक्सस से सांसद हैं। उन्होंने कहा, गोली ट्रंप के सिर से चौथाई इंच की दूरी से निकल गई। जैकसन ने कहा कि हमले के बाद ट्रंप को न्यू जर्सी लाया गया और उन्हें उन्होंने ही इलाज किया। उन्होंने बताया कि ट्रंप के कान पर दो सेमी का घाव हुआ था। कान का कार्टिलेज फट गया था। खून बहने की वजह से आसपास सूजन भी आई थी हालांकि अब घाव भर रहा है। 

जैकसन ने कहा कि ट्रंप के कान पर बैंडेज ब्लीडिंग रोकने के लिए लगाया गया है। उनके कान पर कोई टांका लगाने की जरूरत नहीं पड़ी । वहीं डोनाल्ड ट्रंप का सीटी स्कैन भी करवाया गया। उनके कान का फिर से टेस्ट किया जाएगा। रोनी जैकसन नौसेना में रीयर ऐडमिरल रह चुके हैं और इसके बाद उन्हें डब्लू जॉर्ज बुश के समय में ही वाइट हाउस का चिकित्सक नियुक्त किया गया था। बराक ओबामा के कार्यकाल में वह मुख्य चिकित्सक बन गए। 

साल 2018 में उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की तारीफ की थी और कहा था कि वह 200 साल तक जीने की हिम्मत रखते हैं। वह जो बाइडेन की कई बार आलोचना भी कर चुके हैं। कोविड के दौरान उन्होंने ही जो बाइडेन के मास्क ना पहनने पर सवाल खड़े किए थे।