गोरखपुर से अब वाराणसी और अयोध्या तक चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, सरकार की हरी झंडी

Views

 


वाराणसी और अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों का सफर करना गोरखपुरवासियों के लिए और आसान होगा। रोडवेज की ओर से 200 किलोमीटर के दायरे में 250 इलेक्ट्रिक बसें जल्द ही संचालित होंगी।

अब वाराणसी और अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों का सफर करना गोरखपुरवासियों के लिए बेहद आसान होगा। रोडवेज की ओर से 200 किलोमीटर के दायरे में 250 इलेक्ट्रिक बसें जल्द ही संचालित होंगी। इसे लेकर शासन ने मंजूरी दे दी है। गोरखपुर रोडवेज प्रबंधन ने रूटों की रूपरेखा बनाकर संचालन का प्रस्ताव प्रबंध निदेशक को भेज दिया है।

परिवहन निगम के आरएम लव कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर परिवहन निगम के बेड़े में जल्द ही 250 इलेक्ट्रिक बसों को शामिल किया जाएगा। इस अंतरजनपदीय बस सेवा के संचालन से गोरखपुर से वाराणसी, अयोध्या और सौनौली सहित निकटवर्ती जिले देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, आजमगढ़, मऊ, बलिया आदि को जोड़ा जाएगा। यह बस सेवा वाराणसी और अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन करने में अहम भूमिका अदा करेगी।

इसे इंटरसिटी बस सेवा की तरह चलाया जाएगा। वाराणसी के लिए लगभग 50, अयोध्या के लिए 20, सोनौली रूट पर 10 और आसपास के जिलों के लिए चार-चार बसों का संचालन किया जाएगा।