साउथ अफ्रीका की हार पर एबी डिविलियर्स का रिऐक्शन, बोले- अपना सिर ऊंचा रखिए

Views

 


साउथ अफ्रीका की हार पर एबी डिविलियर्स का रिऐक्शन, बोले- अपना सिर ऊंचा रखिए

साउथ अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने एडेन मार्करम की कप्तानी वाली टीम को लेकर कहा है कि अपना सिर ऊंचा रखिए। टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल मैच में टीम महज 7 रनों के अंतर से मुकाबला हारी। 

साउथ अफ्रीका की टीम को भले ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हार मिली हो, लेकिन इस टीम ने अच्छा क्रिकेट पूरे टूर्नामेंट में खेला। यहां तक कि साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। अफगानिस्तान को टीम ने सेमीफाइनल में हराया और फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका का सामना टीम इंडिया से हुआ, जहां टीम को हार मिली। इस हार के बाद टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि आपको अपना सिर नीचे रखने की जरूरत नहीं है। एडेन मार्करम की टीम को लेकर डिविलियर्स ने कहा है कि आप सभी के लिए हीरो हो। 

एबी डिविलियर्स ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को मिली हार के बाद एक्स पोस्ट करते हुए लिखा, "अपना सिर ऊंचा रखिए साउथ अफ्रीका की टीम। आप किसी भी साउथ अफ्रीकी टीम से आगे निकल गए हैं। आप सभी हीरो हैं। अभी तो सबसे अच्छा समय आना बाकी है। भारत को बधाई।" साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। आधा दर्जन से ज्यादा बार टीम सेमीफाइनल तक पहुंची और वहां से आगे नहीं बढ़ पाई, लेकिन एडेन मार्करम की कप्तानी वाली टीम फाइनल तक का सफर तय किया। हालांकि, आखिरी के कुछ ओवर टीम पर भारी पड़ गए।   

साउथ अफ्रीका ने लगातार चार मैच ग्रुप फेज में, तीन मैच सुपर 8 में और एक सेमीफाइनल जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। साउथ अफ्रीका की टीम को एक समय पर 30 गेंदों में 30 रन चाहिए थे। 4 ही विकेट टीम के गिरे थे, लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने एक कसा हुआ ओवर किया, जिसमें सिर्फ 4 रन दिए थे। इससे थोड़ा सा दबाव साउथ अफ्रीका पर आया था। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने हेनरिक क्लासेन को आउट करके मैच खोल दिया था। हार्दिक ने 17वें ओवर में 4 रन ही दिए थे। इसके बाद बुमराह आए और उन्होंने दो रन दिए और एक विकेट निकाला। अगले ओवर में 4 रन अर्शदीप ने दिए। आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने डेविड मिलर और कगिसो रबाडा को आउट किया था और 8 रन दिए थे। इस तरह मैच 7 रन से भारत जीता।