वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पुरुष टीम को भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने दी बधाई, चेहरे पर झलक रही खुशी, देखिए वीडियो

Views

 


वर्ल्ड चैंपियन बनने पर पुरुष टीम को भारतीय महिला क्रिकेटर्स ने दी बधाई, चेहरे पर झलक रही खुशी, देखिए वीडियो

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने पर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को बधाई दी। भारत ने शनिवार को साउथ अफ्रीका को खिताबी मुकाबले में सात रन से हराया। 

भारतीय टीम ने बारबाडोस में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता। इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहला टी20 विश्व कप जीता था। भारत ने 2013 में आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी जीती थी, जिसके बाद से अलग-अलग फॉर्मेट में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन खिताब हाथ नहीं लगा। लेकिन इस बार टीम ने लगातार आठ मैच जीतकर ट्रॉफी को थामा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पुरुष टीम को चैंपियन बनने की बधाई दी है, जिसका वीडियो बीसीसीआई वुमेंस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 

बीसीसीआई वुमेंस द्वारा शेयर वीडियो में भारतीय महिला टीम के कोच अमोल मजूमदार खिलाड़ियों के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। वीडियो में वह भारतीय पुरुष टीम को जीत की बधाई दे रहे हैं और साथ में महिला खिलाड़ी भी उनका साथ दे रही हैं। बीसीसीआई द्वारा शेयर वीडियो में कहा, ''कल फाइनल देखकर बहुत अच्छा लगा। सभी ने बहुत अच्छा काम किया। पूरी भारतीय टीम को बहुत-बहुत बधाई।'' इस दौरान भारतीय खिलाड़ी ताली बजाते हुए भी नजर आए। 

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ''टीम इंडिया को टी20 विश्व चैम्पियन बनने पर बधाई। टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ और अपराजेय टीम। पांच ओवर बाकी रहते जो हालात थे, उसके बाद इस तरह का शानदार प्रदर्शन। हर खिलाड़ी बधाई का पात्र है।''