छत्तीसगढ़ में हीट वेव से बढ़ रहा मरने वालों का आंकड़ा, 1 जवान, 3 ट्रक ड्राइवर समेत 8 की मौत

Views

 


छत्तीसगढ़ में हीट‌ वेव के शुरू होने के साथ ही मौत के आँकड़े भी डराने लगे हैं। बीते‌ कुछ‌ दिनों में छत्तीसगढ़ में लू और तेज गर्मी की वजह से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। 

छत्तीसगढ़ में हीट वेव से होने वाली मौत का आंकड़ा धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। अब तक भीषण गर्मी से 8 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें एक जवान रायपुर में, बिलासपुर में एक महिला, जांजगीर चांपा में दो ट्रक ड्राइवर और कांकेर में एक ट्रक ड्राइवर की हीट वेव से मौत हो चुकी है। वहीं आज राजधानी रायपुर के तापमान की बात करें तो रायपुर में तापमान 44 डिग्री दर्ज किया गया है।‌

ट्रक ड्राइवर की हीट वेव से मौत

छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में दो अलग, अलग जगह तीन लोगों की मौत से हड़कंप है,तीनों मृतक ट्रक चालक बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक यहां दो ट्रक चालकों की पीआईएल रोड चांपा,जबकि एक की शिवरीनारायण में अचानक तबियत बिगड़ी जिनके बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया था,जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

राजधानी रायपुर में गर्मी से दो की मौत

छत्तीसगढ़ में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग बेहाल हो गए हैं। दिन के साथ ही रात में गर्मी से हवा झुलसाने लगी है। इधर भीषण गर्मी के चलते लगातार मौत भी हो रही है। नवतपा के दूसरे दिन से गर्मी अपना तेवर दिखा रही है। अब जानलेवा साबित होने लगी है। पिछले पांच दिन से बन रहे लू के हालात की वजह से लोगों की सेहत भी लगातार बिगड़ रही है और लोग जान भी गंवा रहे हैं। राजधानी में लू की वजह से दो और लोगों की मौत होने की खबर है। 

आने वाले 24 घंटे में नहीं मिलेगी गर्मी राहत

बिलासपुर संभाग में प्रचंड लू ने 24 घंटे में 6 की जान ले ली है। विशेषज्ञों के अनुसार गर्मी के प्रकोप से अगले चौबीस घंटे में किसी तरह की राहत की गुंजाइश नहीं है। उत्तर-पश्चिम से आने वाली शुष्क हवा के प्रभाव से छत्तीसगढ़ का उत्तरी और मध्य इलाका भारी गर्मी की चपेट में है। गर्मी में कमी होना मुश्किल बताया जा रहा है।