KKR vs SRH: शेन वॉटसन ने किया एक्सप्लेन क्यों श्रेयस अय्यर हैं IPL 2024 के बेस्ट कप्तान

Views

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में जिस तरह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्रदर्शन किया है, उससे हर कोई प्रभावित है। शेन वॉटसन ने अय्यर की कप्तानी की जमकर तारीफ की है।

IPL 2024 KKR vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में सबसे पहले प्लेऑफ का टिकट कटाने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम ने सबसे पहले फाइनल मैच का भी टिकट कटा लिया है। आईपीएल 2024 का पहला क्वॉलिफायर मैच 21 मई को केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद में खेला गया था, जहां श्रेयस अय्यर एंड कंपनी ने पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को एकतरफा मुकाबले में हराया। आईपीएल 2023 में केकेआर की टीम पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर रही थी, लेकिन आईपीएल 2024 में शुरू से ही केकेआर ने जिस तरह का खेल दिखाया है, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। श्रेयस अय्यर की कप्तानी के अलावा केकेआर के इस दमदार प्रदर्शन में मेंटॉर गौतम गंभीर का भी बड़ा हाथ रहा है। गंभीर की कप्तानी में ही केकेआर ने दो बार आईपीएल खिताब जीता है और एक बार फिर टीम उनकी मेंटॉरशिप में आईपीएल ट्रॉफी उठाने के करीब नजर आने लगी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने भी कप्तान श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है।

करो या मरो का मैच, जानिए राजस्थान और बेंगलुरु की प्लेइंग 11 कैसी होगी?

श्रेयस अय्यर की कप्तानी पर वॉटसन ने जियो सिनेमा पर कहा, 'उन्होंने एक अहम पारी खेली। उन्होंने इस आईपीएल 2024 में अच्छी बल्लेबाजी की है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने 58 रन बनाए, वह बहुत प्रभावशाली समय था। यह जानते हुए कि आप गेंद को अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से मार रहे हैं। एक कप्तान के रूप में, उन्हें बहुत सफलता मिली है। इसका मतलब है कि वह अपने आस-पास के लोगों से उनका बेस्ट निकालने में सफल रहे हैं। यह सिर्फ उनका काम नहीं है, वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, टीम और उनके आस-पास के खिलाड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जो एक संकेत है कि आप एक कप्तान के रूप में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। आप अपने आस-पास के खिलाड़ियों पर बहुत अधिक दबाव डालकर उनका दम नहीं घोंट रहे हैं। आप लोगों को अपना बेस्ट प्रदर्शन करने की आजादी दे रहे हैं और पहले क्वॉलिफायर में, सच में पूरी टीम ने एकजुट होकर जीत दर्ज की।'

मिचेल स्टार्क ने लिए हेड के मजे, शून्य पर आउट करके कहा- उनको जल्दी...

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। श्रेयस अय्यर ने तभी कहा था कि वह खुद भी पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खतरनाक बैटिंग ऑर्डर को केकेआर ने महज 159 रनों पर ही समेट दिया। श्रेयस अय्यर ने ऑनफील्ड जिस तरह से फील्ड में और गेंदबाजी में बदलाव किए, उससे समझ आ रहा था कि वह कितने मंझे हुए कप्तान बनते जा रहे हैं। जवाब में केकेआर ने 13.4 ओवर में ही दो विकेट गंवाकर मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।