IED ब्लास्ट में 2 मासूम की मौत पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, 7 सदस्यों की टीम करेगी मामले की जांच

Views

छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट से दो मासूम बच्चों के मौत के मामले में कांग्रेस पार्टी ने जांच टीम गठित की है। कांग्रेस की 7 सदस्यों की टीम बम ब्लास्ट मामले की जांच करेगी।




छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में आईईडी ब्लास्ट में दो मासूम की मौत के मामले में कांग्रेस पार्टी ने इसे अब गंभीरता से लेते हुए इस पूरे मामले की जांच करने की बात कही है। जिसे लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने दंतेवाड़ा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी छविंद्र कर्मा के नेतृत्व में सात सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। यह जांच समिति इस पूरे मामले की जांच करने के बाद पूरी रिपोर्ट छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपेगी। 

बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बोडगा में बम ब्लास्ट से हुई मासूम बच्चों की मौत की घटना के बाद कांग्रेस पार्टी ने मामले में जांच समिति का गठन किया‌ है। जांच समिति में छविन्द्र कर्मा पूर्व विधानसभा प्रत्याशी को संयोजक बनाया गया है। इसके अलावा इस टीम में विकम मंडावी विधायक बीजापुर, नीना रावतिया महामंत्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी, लालू राठौर जिला अध्यक्ष-बीजापुर, शंकर कुडियाम अध्यक्ष जिला पंचायत, बीजापुर, बसंत ताती लच्छु मोडियाम ब्लाक अध्यक्ष भैरमगढ़ को रखा गया है। 

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने जांच समिति के सदस्यों से मामले में कहा कि सभी बिना देरी किए प्रभावित गांव का दौरा कर पीड़ित परिजनों सहित स्थानीय ग्रामवासियों से भेंट/चर्चा कर घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजें। इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बैज ने इस घटना को लेकर मौजूदा सरकार पर कई सवाल भी खड़े किए हैं।