फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी से मची खलबली, गिराए भाजपा के रेट

Views

 


फलोदी सट्टा बाजार का नया दावा

फलोदी सट्टा बाजार का ताजा दावा देखें तो कांग्रेस को मध्यप्रदेश में फायदा होता नजर आ रहा है। सट्टा बाजार के सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की 7 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है ये सीटें छिंदवाड़ा, राजगढ़, झाबुआ, मंडला, सतना, ग्वालियर और मुरैना बताई जा रही हैं। हालांकि इसके बाद भी फलोदी सट्टा बाजार भाजपा को 29 में से 27 सीटें दे रहा है जबकि कांग्रेस को दो सीटें। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की 28 सीटों पर जीत दर्ज की थी और सिर्फ छिंदवाड़ा में कांग्रेस जीत दर्ज कर पाई थी। वहीं अगर भाव की बात करें तो

कितना चल रहा भाव?

सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा की 330 से 335 सीटों का भाव 1 रुपये। 350 सीटों का भाव 3 रुपए और 400 सीटों का भाव 12 से 15 रुपए चल रहा है। जबकि NDA की 400 सीटों का भाव 4 से 5 रुपए चल रहा है, यानी भाजपा को अपने बलबूते पर 400 सीटे नहीं आएंगी। भाजपा की 350 सीटें आने की संभावना भी फिफ्टी परसेंट है। सट्टा बाजार के मुताबिक भाजपा को 300 सीट निश्चित रूप से आएंगी, इसका भाव 10 से 15 पैसा ही चल रहा है।

विधानसभा चुनाव में भी की थी भविष्यवाणी

बात अगर चुनावों में फलोदी सट्टा बाजार के दावों की करें तो पिछले साल हुए मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों के दौरान भी फलोदी सट्टा बाजार का दावा सामने आया था, जो कि काफी सही बैठा था। तब सट्टा बाजार ने पहले ही ये दावा कर दिया था कि भाजपा की पांचवी बार मध्यप्रदेश में सरकार बन रही है और पूर्ण बहुमत के साथ बन रही है और हुआ भी ऐसा ही।


क्या है फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी राजस्थान का एक जिला है जहां देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगता है। कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है। इस कारण से फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेशा से ही सुर्खियों में रहता है।