बांग्लादेश की सत्ताधारी पार्टी के सांसद कोलकाता में लापता, पुलिस को संदेह- हत्या कर दी गई है

Views

 

पुलिस को संदेह है कि उनकी हत्या कर दी गई है और उनके शव को कोलकाता के न्यूटाउन इलाके में फेंक दिया गया है। तलाशी अभियान के दौरान उन्हें न्यूटाउन के एक फ्लैट में खून के धब्बे भी दिखे।

बांग्लादेश का एक सांसद कथित तौर पर कोलकाता से लापता हैं। वे इलाज के लिए पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आए थे। यहां बांग्लादेश उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे बांग्लादेश के सांसद अनवारूल अजीम अनार पिछले कुछ दिनों से लापता हैं। वे बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी के सदस्य हैं। अनवारुल के लिए कोलकाता पुलिस ने बुधवार को तलाशी अभियान शुरू किया है। बांग्लादेशी अवामी लीग नेता का मोबाइल फोन भी फिलहाल बंद है।

पुलिस को संदेह है कि उनकी हत्या कर दी गई है और उनके शव को कोलकाता के न्यूटाउन इलाके में फेंक दिया गया है। तलाशी अभियान के दौरान उन्हें न्यूटाउन के एक फ्लैट में खून के धब्बे भी दिखे। 56 वर्षीय राजनेता 12 मई को कोलकाता आए थे और अपने दोस्त गोपाल विश्वास के आवास पर ठहरे थे। वह कथित तौर पर दो दिन बाद लापता हो गए, जिसके बाद बिस्वास ने कोलकाता पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अनवारुल अजीम अनार के परिवार ने भी शेख हसीना के सामने यह मुद्दा उठाया और उनके कार्यालय ने दिल्ली और कोलकाता में राजनयिकों को सूचित किया है। अधिकारी ने कहा, ‘‘वह इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता आए थे और शहर के उत्तरी हिस्से में बरानगर में अपने एक दोस्त के घर पर ठहरे हुए थे। वह 13 मई को किसी से मिलने गए थे लेकिन वापस नहीं आये। उनके मित्र ने बाद में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।’’ उन्होंने कहा कि अनार पिछले आठ दिन से लापता हैं लेकिन उनके फोन से उनके परिवार के सदस्यों को संदेश भेजे गए कि वह नयी दिल्ली चले गए हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘उनका कुछ अता-पता नहीं चला है। हम पुलिस और प्रशासन के संपर्क में हैं।’’