प्रेमी से शादी के लिए ‘बसंती’ बन गई ‘वीरू’! मोबाइल टावर पर चढ़ी प्रेमिका और फिर जो हुआ..

Views

यूपी के अंबेडकरनगर जिले में प्रेमी से शादी के लिए एक लड़की मोबाइल टावर पर चढ़ गई। घंटों बाद पुलिस प्रेमिका को समझा बुझाकर टावर से उतार पाने में सफल रही।

यूपी के अंबेडकरनगर में प्रेमी से शादी के लिए एक युवती फ़िल्म शोले के वीरू की तर्ज पर मोबाइल टावर पर चढ़ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस घण्टों मशक्कत के बाद प्रेमिका को समझा बुझाकर टावर से उतार पाने में सफल रही। प्रेमिका प्रेमी द्वारा शादी करने से इंकार करने पर शादी कराये जाने की मांग को लेकर टावर पर चढ़ गई थी।  जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवती  सीएचसी के बगल में स्थित निजी मोबाइल कम्पनी के टावर पर चढ़ गई। युवती के मोबाइल टावर पर चढ़ने की सूचना सभासद बालगोविंद त्रिपाठी ने थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव को दी।

युवती के टावर पर चढ़ने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई और मौके पर भारी भीड़ जुट गई। सूचना मिलने पर आनन फानन में थानाध्यक्ष अतुल कुमार श्रीवास्तव तथा सीओ आलापुर रामबहादुर सिंह मौके पर पहुंचे और युवती से संवाद करने का प्रयास किया लेकिन मोबाइल टावर की ऊंचाई पर चढ़ी युवती तक आवाज न पहुंचने के कारण युवती को ध्वनि विस्तारक यंत्र से मोबाइल नंबर देकर कॉल करने के लिए कहा गया। जिसके बाद युवती ने पुलिस द्वारा दिए गए नम्बर पर काल करके अपनी मांग रखते हुए बताया कि उसका प्रेम प्रंसग थाना क्षेत्र जहांगीरगंज के ऊंचेपुर गांव निवासी उत्तम निषाद के साथ चल रहा है। लेकिन अब वह शादी करने से मना कर रहा है। युवती युवक से शादी कराये जाने की जिद पर अड़ गई। क्षेत्राधिकारी आर बी सिंह और इंस्पेक्टर अतुल कुमार श्रीवास्तव ने काफी देर तक युवती को समझाया तथा युवक से शादी कराने का आश्वासन दिया तब जाकर युवती किसी तरह टावर से उतरने को राजी हुई। युवती के टावर से उतरने के बाद पुलिस ने उसे अपनी अभिरक्षा में ले लिया। युवती का अपने प्रेमी से शादी करने को लेकर किया गया हंगामा लगभग दो घण्टे तक चला। 

सीओ आलापुर राम बहादुर सिंह ने बताया कि युवती को थाने पर लाया गया है। युवक और युवती के परिजनों को थाने पर बुलाया गया है। दोनों पक्षों से वार्ता करने के बाद युवती को उसके परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा।

प्रेमी के खिलाफ परिजनों ने दर्ज कराया था मुकदमा 
बताया जाता है कि टावर पर चढ़ने वाली जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासिनी 22 वर्षीया दलित युवती का प्रेम प्रसंग बगल के गांव ऊंचेपुर निवासी विजातीय युवक उत्तम निषाद से चल रहा था। दोनों शादी भी करना चाहते हैं। लेकिन युवती के घर वाले इसके लिए राजी नहीं थे। प्रेम प्रसंग के बीच युवती के पिता ने एक मैरिज हाल के पास 5 मई को पुत्री के साथ मारपीट,जान से मारने की धमकी,जातिसूचक शब्द से अपमानित करने का आरोप लगाते  हुए तहरीर दिलाकर प्रेमी युवक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत  7 मई को मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त मामले में पुलिस ने प्रेमी का शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया था। जिसके बाद युवक ने प्रेमिका से दूरी बना लिया और कहीं  चला गया। इधर युवती प्रेमी की जुदाई नहीं सह सकी और मंगलवार को शोले फिल्म के वीरू की तरह प्रेमी को पाने के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ गई।