हत्या या फिर आत्महत्या: रायपुर AIIMS में एक छात्र की मिली लाश, कुछ देर पहले ही लिया‌ था इंजेक्शन

Views

रायपुर AIIMS के हॉस्टल के कमरे में एक छात्र की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है की छात्रा का मानसिक संतुलन कुछ ठीक नहीं था।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित AIIMS के हॉस्टल में एक मेडिकल स्टूडेंट की लाश एक कमरे में मिली है। लाश के पास से दवाई और इंजेक्शन मिला है, जिससे यह‌ मामला सुसाइड का बताया‌ जा रहा है। मृतक का नाम रंजीत भोयार बताया जा रहा है। जिसकी उम्र 25 साल है, वह ओडिशा के भुवनेश्वर का रहने वाला था। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी हुई। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि रंजीत ने दावा का ओवरडोज इंजेक्शन में भरकर खुद को लगा लिया, जिससे उसकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस ने रंजीत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, रंजीत की मौत कैसे हुई है उसकी असल वजह रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। 

बतादें कि यह पूरा मामला आमा नाका थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। रायपुर स्थित AIIMS के पीजी हॉस्टल में रहकर रंजीत नाम का छात्र पढ़ाई कर रहा था। यह घटना मंगलवार की बताई जा रही है जब पड़ोस के कमरे में रहने वाले साथी छात्र उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं आया। बताया जा रहा है कि दरवाजा खुला हुआ था, इसके बाद उसके साथी छात्र ने अंदर जाकर देखा तो रंजीत बेसुध हालत में बिस्तर में पड़ा हुआ था। उसके बदन में एक भी कपड़े नहीं थे। इसके बाद छात्र ने इस बात की सूचना तुरंत हॉस्टल वार्डन को दी। 

जानकारी के मुताबिक जब AIIMS के डॉक्टरों ने कमरे में पहुंचकर उसकी जांच की तो पता चला कि रंजीत की पहले ही मौत हो चुकी है। मौत की पुष्टि के बाद आमा नाका की पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। बताया यह भी जा रहा है कि रंजीत ने दावा का ओवरडोज इंजेक्शन के सहारे अपने कलाई में लिया था। जिससे उसकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।