कौन है पुणे में 2 को रौंदने वाले रईसजादे के पिता विशाल अग्रवाल, इतने अरब की है संपत्ति

Views

कहा जा रहा है कि अग्रवाल पुणे के बड़े रियल एस्टेट डेवलपर हैं। उनकी कंपनी का नाम ब्रह्मा कॉर्प है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस कंपनी की शुरुआत विशाल के परदादा ब्रह्मदत्त अग्रवाल ने की थी।

पुणे सड़क हादसे के मामले में जांच जारी है। नाबालिग आरोपी के पिता विशाल अग्रवाल को भी बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एक दिन पहले ही पुलिस ने उन्हें संभाजीनगर से हिरासत में लिया था। रविवार अल सुबह हुई घटना में एक युवक औक युवती की मौत हो गई थी। आरोपी को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड यानी JJB ने निबंध लिखने और पुलिस के साथ 15 दिनों तक काम करने जैसी शर्तों पर जमानत दे दी थी।

कौन है विशाल अग्रवाल
कहा जा रहा है कि अग्रवाल पुणे के बड़े रियल एस्टेट डेवलपर हैं। उनकी कंपनी का नाम ब्रह्मा कॉर्प है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस कंपनी की शुरुआत विशाल के परदादा ब्रह्मदत्त अग्रवाल ने की थी। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, जब से इस कंपनी की कमान विशाल के हाथों में आई, तब से इसमें काफी प्रगति देखी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कंपनी की संपत्ति लगभग 601 करोड़ रुपये है। ब्रह्म कॉर्प के वडगांव शेरी, खराड़ी और विमान नगर में कई बड़े हाउसिंग प्रोजेक्ट्स जारी है। खबर है कि इस कंपनी ने शेरेटन ग्रांड और रेसिडेंसी क्लब जैसी बड़ी इमारतों का भी निर्माण किया है। इसके अलावा अग्रवाल परिवार का ब्रह्मा मल्टिस्पेस और ब्रह्मा मल्टिकॉन भी है, जिसने शहर में पांच सितारा होटलों का निर्माण किया है।

विशाल अग्रवाल के खिलाफ केस
पुलिस ने विशाल के खिलाफ जेजेबी की धारा 75 और 77 और भारतीय दंड संहिता यानी IPC की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। उन्हें बुधवार दोपहर में कोर्ट में पेश किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, FIR में बताया गया है कि यह जानते हुए कि बेटे के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है, उन्हें उसे कार दे दी।

पब पर भी कार्रवाई
इधर, नाबालिग आरोपी को शराब परोसने के चलते पुलिस ने पब मालिक और मैनेजर पर भी कार्रवाई की है। खबर है कि पुलिस ने कोजी और ब्लैक मैरियट क्लब को सील कर दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए सीसीटीवी फुटेज में नाबालिग आरोपी शराब पीता नजर आ रहा है।