अश्लील वीडियो पर देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ SIT का गठन, भागे विदेश

Views

  


लोकसभा चुनाव 2024 के बीच जनता दल (सेक्युलर) के सांसद और हसन लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग गए। उनका कथित अश्लील वीडियो वायरल हुआ था, जिसकी जांच एसआईटी कर रही है।

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना और हसन से पार्टी के उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वह विदेश भाग गए हैं। उनके खिलाफ कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। रेवन्ना पूर्व प्रधान मंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते भी हैं। दावा किया जा रहा है कि वे बेंगलुरु से जर्मनी चले गए हैं। चुनाव प्रचार के बीच रेवन्ना का विदेश जाना पार्टी की फजीहत करा रहा है। 

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के बीच जेडीएस सांसद रेवन्ना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। वीडियो सामने आने के बाद राज्य महिला आयोग ने इस मुद्दे पर सिद्धारमैया सरकार से एसआईटी का गठन करने और जांच की मांग की थी। शिकायत मिलने के अगले ही दिन 27 अप्रैल को सिद्धारमैया ने जांच के आदेश जारी किए और एसआईटी का गठन कर दिया। रेवन्ना हसन सीट से पार्टी उम्मीदवार भी हैं। इस लोकसभा सीट पर 27 अप्रैल को मतदान हुआ था।

उधर, ऐसा दावा किया जा रहा है कि जेडीएस सांसद रेवन्ना बेंगलुरु से जर्मनी के लिए निकल गए हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान इस हंगामे पर राज्य में सियासत गर्मा गई है। चुनाव प्रचार के बीच रेवन्ना का विदेश जाना पार्टी की फजीहत करा रहा है। पार्टी मुख्यालय में एक आपातकालीन बैठक भी बुलाई।

इस मामले में जद (एस) और भाजपा दोनों की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। शिकायत में आरोप है कि नवीन गौड़ा और कई अन्य लोगों ने रेवन्ना को बदनाम करने के लिए कथित वीडियो वायरल किए हैं।

शिकायत में कहा गया है, "नवीन गौड़ा और अन्य ने वीडियो और तस्वीरों में छेड़छाड़ की और प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के लिए षड़यंत्र रचा। इन्होंने हसन लोकसभा क्षेत्र में पेन ड्राइव, सीडी और व्हाट्सएप के माध्यम से मतदाताओं के बीच वीडियो और तस्वीरें वायरल किए।" 

महिला आयोग की शिकायत के बाद ऐक्शन

इस मामले में कर्नाटक राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने कर्नाटक राज्य पुलिस प्रमुख आलोक मोहन को पत्र लिखकर इस घोटाले की एसआईटी जांच की मांग की थी। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने मामले में ट्वीट करके जानकारी दी है, "हसन जिले में अश्लील वीडियो क्लिप वायरल हो रहे हैं, जिसमें ऐसा लगता होता है कि महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया गया है। इसी मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष चौधरी ने एसआईटी जांच कराने के लिए सरकार को पत्र लिखा था। उनके अनुरोध पर यह निर्णय लिया गया है।" 

सूत्रों का कहना है कि एसआईटी जांच का नेतृत्व सीआईडी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीके सिंह करेंगे। सिंह इससे पहले गौरी लंकेश और एमएम कलबुर्गी की हत्याओं से जुड़े केस को सुलझा चुके हैं।