जानें कब तक आएंगे रिजल्ट और ये हो सकते हैं अपेक्षित कट-ऑफ मार्क्स

Views

  SSC GD Result 2024: जानें कब तक आएंगे रिजल्ट और ये हो सकते हैं अपेक्षित कट-ऑफ मार्क्स

एसएससी जीडी का रिजल्ट कभी भी जारी हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्ट अप्रैल के मिड में जारी होने थे, लेकिन अभी तक रिजल्ट की तारीख की घोषणा नहीं हुई है। रिजल्ट आधिकारिक

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा के रिजल्ट की घोषणाऑनलाइन मोड में करेगा। जो उम्मीदवार एसएससी जीडी 2024 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट - ssc.gov.in पर रिजल्ट देख सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा था कि एसएससी जीडी का रिजल्ट अप्रैल महीने के मिड में जारी हो सकता है, हालांकि एसएससी ने रिजल्ट की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि जारी नहीं की है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है, रिजल्ट अब कभी भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो सकते हैं।

एसएससी जीडी रिजल्ट एक पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया जाएगा। जिसमें परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर और मार्क्स होंगे। शॉर्टलिस्ट हुए  इन सभी उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया के अगले चरण के लिए चुना जाएगा। इसी के साथ बता दें, आयोग कट ऑफ मार्क्स भी एक अलग पीडीएफ फॉर्मेट में भी जारी करेगा। 

 

एसएससी जीडी कटऑफ 2024 सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) जैसे असम राइफल्स, सीमा सुरक्षा बल, सशस्त्र सीमा बल, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) और CRPF के लिए अलग से जारी की जाती है।

जानें- फाइनल आंसर की के बारे में

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) रिजल्ट के साथ एसएससी जीडी की फाइनल आंसर की भी जारी करेगा। बता दें, एसएससी जीडी 2024 के जरिए इस बार केंद्रीय पुलिस बल में कांस्टेबल जनरल ड्यूटी के कुल 26,146 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें BSF में  6,174, CISF में 11,025,CRPF में 3,337, SSB में 635, ITBP में 3,189, असम राइफल्स और SSF में 1,490 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

बता दें, एसएससी जीडी कटऑफ 2024 पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए कटऑफ अलग-अलग जारी की जाती है। यहां देखें  अपेक्षित एसएससी जीडी कांस्टेबल कट-ऑफ