जल्द से जल्द किसानों को फसल मुआवजा देकर राहत पहुंचाए सरकार : पटवारी

Views

 


भोपाल, मध्यप्रदेश में पिछले दो दिन से कई स्थानों पर हुई बारिश और ओलावृष्टि के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज कहा कि प्रदेश सरकार को इसका संज्ञान लेकर पीड़ित किसानों को राहत पैकेज जारी करना चाहिए।
श्री पटवारी ने अपने बयान में कहा कि हाल ही में मौसम में हुए बदलाव ने राज्य में फसलों को भारी नुकसान पहुंचाया है। प्रदेश के कई हिस्‍सों में तेज हवा, बारिश के साथ गिरे ओलों ने खेतों में गेहूं, चना और सरसों की फसल को सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया है। नर्मदापुरम, खंडवा, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़, बैतूल, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में ओले गिरे हैं। कुछ जिलों में खेतों में कटी रखी फसल पानी में डूब गई। किसानों को आशंका है कि अब दाने काले पड़ सकते हैं, प्रदेश सरकार को इसका संज्ञान लेकर पीड़ित किसानों को राहत पैकेज जारी करना चाहिए।
श्री पटवारी ने कहा मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बारिश, आंधी और ओले गिरने का अनुमान जताया है।
उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से अनुरोध किया कि संकट की इस घड़ी में किसानों की मदद के लिए तत्काल प्रभावी और परिणामदायक सर्वे की घोषणा की जाए और मुख्यमंत्री कार्यालय से सर्वे की लगातार निगरानी भी की जाए, ताकि यह सर्वे औपचारिकता की भेंट नहीं चढ़ जाए। उन्होंने कहा कि सरकार को त्वरित कार्रवाई कर किसानों को राहत पहुंचाना चाहिए।