ठंड लगी तो चलती ट्रेन में अलाव जलाकर तापने लगे, रेल मंत्री तक पहुंच गया VIDEO

Views

 


मेरठ से प्रयागराज जा रही संगम एक्सप्रेस में कुछ लोग ठंड लगने पर अलाव तापने लगे। कोच में धुआं भरने लगा तो हड़कंप मच गया। अलाव का वीडियो रेलमंत्री तक भी पहुंच गया। पुलिस पहुंची तो आरोपी भाग निकले।

मेरठ से प्रयागराज जा रही संगम एक्सप्रेस में कुछ लोगों ने ठंड लगने पर अलाव जला लिया और तापने लगे। कोच में धुआं भरने पर खलबली मच गई। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और रेल मंत्री को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। वहां से अधिकारियों को खबर लगी तो हड़कंप मच गया। जीआरपी का दस्ता ट्रेन में पहुंचा लेकिन तब तक अलाव तापने वाले कहीं भाग चुके थे। पुलिस की जांच में पता चला कि किसान नेताओं से साथ जा रहे लोगों ने ही अलाव जलाया था।

पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश में लगी है। घटना औरैया के फंफूद के आगे कंचौसी स्टेशन के पास की है। ट्रेन के कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ व जीआरपी ने ट्रेन को खंगाला। किसान नेता से पूछताछ भी की लेकिन आरोपी नहीं मिले। ट्रेन में आग लगाने की साजिश की आशंका में मामले की जांच शुरू की गई है। 

बताया जाता है कि फंफूद के आगे कंचौसी स्टेशन के पास अचानक एक कोच में धुआं उठता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। इसी बीच हल्ला मचा कि कोई अंगीठी ताप रहा है। यात्रियों ने तुरंत टीटीई को सूचना दी।  टीटीई ने कंट्रोल रूम को सूचित किया। इस बीच रेल मंत्री तक आग तापने का वीडियो पहुंच गया। इससे रेलवे अधिकारियों में हड़कंप गया। ट्रेन के कानपुर स्टेशन के प्लेटफार्म 5 पर पहुंचते ही कोच की चेकिंग की गई, हालांकि न आरोपी मिले और न अंगीठी।

ट्रेन में पहुंचे जीआरपी इंस्पेक्टर ने वीडियो को किसान नेताओं को भी दिखाया लेकिन वह लोग आरोपियों की पहचान से ही इनकार करने लगे। पुलिस ने ट्रेन में मौजूद अन्य लोगों को भी इसे लेकर चेतावनी दी और ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया। 

रेलवे अधिकारी ने बताया कि हमें पता चला था कि संगम एक्सप्रेस में कुछ यात्री आग जलाकर ताप रहे हैं। इसकी जांच की गई तो पता चला कि किसान यूनियन के कुछ लोग प्रयागराज जा रहे थे। वह अवैध रूप से कोच में बैठे थे और आग ताप रहे थे। इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और किसान नेताओं से बातकर चेतावनी दी गई। हालांकि मुख्य आरोपी नहीं पकड़ा गया है। प्रयागराज पुलिस को भी इस बारे में ताकीद कर दी गई है। वहां भी जांच होगी। अगर आरोपी वहां पकड़ा जाता है तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।