मोदी की गारंटी का भरोसा उठ रहा है : पिंटू

Views


 राजनांदगांव । कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता कमलजीत सिंह पिंटू ने कहा है कि भाजपा अपने संकल्पों को तत्काल साकार करें और जनता को दी गई सभी मोदी गारंटियों को शीघ्र लागू करें। विधानसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ की तीन करोड़ जनता से भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में 178 वादे किए थे, इन्हें मोदी की गारंटी के नाम से जारी किया गया था। अब इन गारंटियों को पूरा कर जनता को राहत देने की बजाय विभिन्न बहानों का सहारा लिया जा रहा है। इन गारंटियों में से जिन पर कोई भार नहीं आ रहा है, उनके पूरा किए जाने का ढोल पीटा जा रहा है। हकीकत यह है कि आज प्रदेश के किसान, युवा, बेरोजगार, महिलाएं, अजा, अजजा आदि वर्गों के सभी लोग भाजपा की ठगी को समझ रहे हैं।
श्री पिंटू ने भाजपा पर झूठ बोलकर प्रदेश की सत्ता हथियाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि है कि प्रदेश की भाजपा सरकार मोदी गारंटियों को झूठ का पुलिंदा न साबित होने दे? यही जनता के सभी वर्गों के लिए हितकारी होगा।
श्री पिंटू ने मीडिया को जारी बयान में यह मांग की है कि प्रदेश की 18 वर्ष से अधिक आयु सीमा की समस्त माताओं-बहनों को महतारी वंदन योजना का लाभ तत्काल मिलना चाहिए, जिन्हें चुनाव पूर्व मोदी की गारंटी नंबर दो कहकर प्रचारित किया गया था। सत्ता में आने के दो माह बाद भी भाजपा सरकार आधी आबादी के हित में निर्णय नहीं ले पाई है, जो सत्तापक्ष की जन विरोधी मानसिकता का द्योतक है। विधानसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ की 53 लाख माताओं-बहनों से महतारी वंदन योजना के फार्म भरवाने वाली भाजपा चुनावी सफलता मिलने के बाद जिसे मास्टर स्ट्रोक कह रही थी, उस योजना को लेकर अब गोल-मोल बातें कही जा रही हैं।