*जिला अस्पताल के पीछे प्रांगण में खड़ी 108 नंबर वाहन में अचानक लगी आग।*

Views

 


मध्य प्रदेश शासन की महत्वपूर्ण योजना डायल 108 है जहां पर 108 में मरीज को अस्पताल तक पहुंचाने का कार्य सही समय पर किया जाता है। जहां एक ऐसा नजारा देखने को मिला जो सबको हैरान कर देने वाला था 108 एंबुलेंस में अचानक अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों में पूरा एंबुलेंस शाफ तौर पर देखा गया।
दरअसल यह पूरा मामला उमरिया जिले के जिला अस्पताल से निकलकर सामने आया है जहां जिला अस्पताल पीछे प्रांगणमें खड़ी 108 वाहन में अचानक आग लग गई। बताया यह जाता है कि 108 नंबर वहां करीब 10 वर्षों से यही खड़ी हुई है। लेकिन यह आग कैसे लगी यह किसी को अभी तक जानकारी नहीं लग पाई है।
वही जैसे ही इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारी और नगर पालिका को लगी तत्काल मौके पर दमकल की गाड़ी पहुंची और आग पर पानी की बौछार मारी गई और आग पर काबू पाया गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आज किन कारणों से लगी है पर आग लगने की वजह से एंबुलेंस पूरी तरह से जलकर राख हो गई है।
सवाल यह उठता है कि आखिर 108 एंबुलेंस में 10 वर्षों से खड़ी होने के बाद आग कैसे लग गई। अभी तक इस बात की जानकारी किसी को नहीं है। हालांकि प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।