अगर आप किसी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है

Views

 


अगर आप किसी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। इस सप्ताह एक और कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन हो रहा है। यह आईपीओ इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का है। इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का आईपीओ 13 दिसंबर से निवेश के लिए ओपन होगा। निवेशक इस इश्यू में 15 दिसंबर तक दांव लगा सकते हैं। इसका प्राइस बैंड ₹469 से ₹493 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। 

क्या है डिटेल?
कंपनी अपने इश्यू के जरिए ₹1,200 करोड़ जुटाएगी। कंपनी का अपने इश्यू से ₹1200 करोड़ जुटाने का है, जिसमें से ₹800 करोड़ नए शेयर जारी करने से मिलने की उम्मीद है। बाकी ₹400 करोड़ OFS (बिक्री के लिए प्रस्ताव) मार्ग के लिए आरक्षित हैं। चूंकि T+3 लिस्टिंग नियम 1 दिसंबर 2023 से अनिवार्य हो गया है, शेयर आवंटन 18 दिसंबर 2023 को होने की सबसे अधिक संभावना है। केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को सार्वजनिक निर्गम का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है। बता दें कि यह इश्यू बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने के लिए प्रस्तावित है। बता दें कि 1998 में स्थापित, इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड हाउसिंग फाइनेंस के व्यवसाय में है। 

क्या चल रहा GMP?
बाजार जानकारों के मुताबिक, कंपनी का शेयर ग्रे मार्केट में ₹90 प्रीमियम पर मौजूद है। यानी कंपनी के शेयर अपने प्राइस प्राइस बैंड ₹493 रुपये से 18% प्रीमियम पर 583 रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं।