डिलीवरी एजेंट ने किया कुछ ऐसा... लड़की बोली- कभी नहीं करूंगी ऑर्डर! Flipkart को मांगनी पड़ गई माफी

Views

 


आज कल के दौर में सोशल मीडिया किसी हथियार से कम नहीं है। लोग अपनी शिकायतों को दर्ज करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। ग्राहक सोशल मीडिया पर अपनी शिकायत दर्ज कर कंपनियों का ध्यान आकर्षित करते हैं। एक ताजा घटना में यही हुआ है, जब एक युवती का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूटा। इसके बाद फ्लिपकार्ट कंपनी तुरंत एक्शन में आई। कंपनी ने तुरंत समस्या के समाधान के लिए युवती से एक और मौका देने की अपील की। सोशल मीडिया पर अब महिला की शियाकत वायरल हो रही है।

आखिर क्या हुआ आइए विस्तार से जानते हैं। दरअसल युवती के पिता ने हाल ही में फ्लिपकार्ट से कुछ ऑर्डर किया था। सामान की डिलीवरी लेते समय एजेंट को ओटीपी देने में कुछ देरी हुई। बढ़ती उम्र, फोन के इस्तेमाल के प्रति जागरूकता की कमी आदि के कारण युवती के पिता डिलीवरी एजेंट को ओटीपी मुहैया कराने में देरी की। इससे डिलीवरी एजेंट चिढ़ गया। डिलीवरी एजेंट ने कहा, "कुछ आता नहीं है तो ऑर्डर क्यों करते हो।" यह सब सुनकर युवती क्रोधित हो गई। युवती ने अपने पिता के साथ दुर्व्यवहार करने वाले डिलीवरी एजेंट के खिलाफ सोशल मीडिया पर गुस्सा भी जाहिर किया।

युवती ने गुस्सा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "पिताजी ने फ्लिपकार्ट से कुछ ऑर्डर किया था। हालांकि, आइटम लाने वाले डिलीवरी एजेंट को तुरंत ओटीपी मुहैया नहीं कराया जा सका। इसके बाद एजेंट ने रूखेपन से कहा - कुछ आता नहीं है तो ऑर्डर क्यों करते हो! मैं फिर कभी फ्लिपकार्ट से कुछ भी ऑर्डर नहीं करूंगी।"

युवती के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर खूब समर्थन मिला। कई लोग फ्लिपकार्ट एजेंट के बर्ताव से नाराज हैं। उन्होंने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि तकनीकी तौर पर बुजुर्ग उतने उन्नत नहीं होते हैं तो यह देरी स्वाभाविक है, डिलीवरी एजेंट को उम्र का लिहाज करना चाहिए। युवती की शिकायत के बाद फ्लिपकार्ट का नाम ट्रेंडिंग में आ गया। फ्लिपकार्ट ने अपनी कॉर्पोरेट छवि की समस्या पर तुरंत प्रतिक्रिया दी। फ्लिपकार्ट ने युवती से माफी मांगते हुए कहा, "हम ऐसी घटनाओं को बहुत गंभीरता से लेते हैं। हम अपने कार्यकारी कदाचार के लिए क्षमा चाहते हैं। कृपया हमें समस्या का समाधान करने का एक और मौका दें। अपने ऑर्डर का विवरण डीएम करें।'' फ्लिपकार्ट ने माफी तो मांग ली लेकिन लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ है। इस दौरान कई लोगों ने अपने बुरे अनुभवों साझा किया और ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया।