कृतिका वायर्स लिमिटेड अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयर (Bonus Share) का ऐलान किया

Views

 बोनस शेयर बांटने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। कृतिका वायर्स लिमिटेड अपने निवेशकों के लिए बोनस शेयर (Bonus Share) का ऐलान किया है। कंपनी ने एक शेयर पर 2 बोनस शेयर देने का फैसला किया है। इस बोनस इश्यू के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया गया है। जोकि अगले हफ्ते है। बता दें, कृतिका वायर्स लिमिटेड के शेयरों का भाव 50 रुपये से भी कम है।  

 


20 दिसंबर से पहले कंपनी का रिकॉर्ड डेट (Kritika Wires Bonus Share Record Date)

कृतिका वायर्स लिमिटेड ने शेयर बाजारों को कहा है कि 2 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 2 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी ने इस बोनस शेयर के लिए 19 दिसंबर 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। बता दें, कंपनी पहली बार बोनस शेयर देने जा रही है।  

 

अगस्त 2022 में कंपनी ने किया था शेयरों का बंटवारा 

अगस्त 2022 में कृतिका वायर्स लिमिटेड के शेयरों का बंटवारा 5 हिस्सों में कर दिया गया था। जिसके बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 2 रुपये हो गई है। बता दें, इससे पहले कंपनी ने जुलाई 2022 में एक शेयर पर 0.50 रुपये का डिविडेंड दिया था। 

शेयर बाजार में कैसा है कंपनी का प्रदर्शन 

शुक्रवार को कृतिका वायर्स लिमिटेड के एक शेयर का भाव एनएसई में बाजार बंद होने के समय पर 28.70 रुपये पर था। कंपनी के शेयरों में इस दिन 2 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया था। कंपनी अपने 52 वीक हाई 29.20 रुपये के बेहद करीब है। बीते एक साल के दौरान कृतिका वायर्स लिमिटेड के शेयरों में 93 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

बीते 6 महीने में यह स्टॉक 50 प्रतिशत से अधिक चढ़ चुका है। वहीं, पिछले एक महीने में पोजीशनल निवेशकों को 11 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला है। बता दें, एनएसई में कंपनी का 52 वीक लो लेवल 6.60 रुपये प्रति शेयर है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)