नॉर्थ ईस्टर्न कैरीइंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनईसीसी) के शेयर शुक्रवार को कारोबार के दौरान फोकस में थे

Views


 नॉर्थ ईस्टर्न कैरीइंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनईसीसी) के शेयर शुक्रवार को कारोबार के दौरान फोकस में थे। कंपनी के शेयर 4% तक चढ़कर 31.30 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह थी। दरअसल, कंपनी को एक बड़ा ऑर्डर मिला है। एनईसीसी के शेयर बाजार को बताया है कि कंपनी को पॉलिमर के परिवहन के लिए भारत सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के तहत शीर्ष केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम जीएएलएल (इंडिया) लिमिटेड से अप्रूवल लेटर (एलओए) मिला है। इसकी वैल्यू 52.48 करोड़ रुपये है। 

एनईसीसी 20 करोड़ रुपये तक का करेगी निवेश 
इससे पहले एनईसीसी ने इलेक्ट्रिक वाहन (EV) ट्रकिंग में कारोबार करने के लिए एसजी लॉजिस्टिक मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड (एसजीएल) के साथ साझेदारी की। एनईसीसी 20 करोड़ रुपये तक का निवेश करेगी और एसजीएल में 20 फीसदी तक हिस्सेदारी हासिल करेगी। इस सहयोग का उद्देश्य इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग करके एक टिकाऊ और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन नेटवर्क स्थापित करना है। यह साझेदारी लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में एनईसीसी की उपस्थिति को और मजबूत करेगी और भारत में ईवी को अपनाने में योगदान देगी।

कंपनी के बारे में
नॉर्थ ईस्टर्न कैरीइंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड मुख्य रूप से थोक और खुदरा ग्राहकों को माल परिवहन सेवाएं प्रदान करता है, विशेष रूप से फुल ट्रकलोड (एफटीएल) सेगमेंट में, साथ ही वेयरहाउसिंग और पैकिंग जैसी अन्य सेवाएं भी प्रदान करता है। कंपनी का मार्केट कैप 290 करोड़ रुपये है. वार्षिक परिणामों के अनुसार, FY22 की तुलना में FY23 में शुद्ध बिक्री 22.40 प्रतिशत बढ़कर 306 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 50 प्रतिशत बढ़कर 6 करोड़ रुपये हो गया।  स्टॉक ने अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर 13.20 रुपये प्रति शेयर से 140 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न दिया और 3 सालों में 250 प्रतिशत का रिटर्न दिया।