जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, हम उनके लिए अच्छी खबर लेकर आए हैं, संस्थान ने मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर के पदों पर भर्ती निकाली है

Views

 


ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग (OSSSC) ने सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के तहत फार्मासिस्ट और मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर (पुरुष) के पदों के लिए कंबाइंड रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन -2023 (III) के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें बता दें, आवेदन की प्रक्रिया 22 दिसंबर 2023 से शुरू होगी। आवेदन करन से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह भर्ती से जुड़ी जानकारी पढ़ लें उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।

पदों के बारे में

फार्मासिस्ट और मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर (पुरुष) के 2453 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें फार्मासिस्ट के लिए 1002 पद और  मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर के लिए 1451 पदों पर नियुक्ति होनी है।

- देखें भर्ती का नोटिफिकेशन

शैक्षणिक योग्यता

फार्मासिस्ट- उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास की हो और उनके पास सरकारी मेडिकल कॉलेज, राज्य के किसी अस्पताल या एआईसीटीई की ओर से फार्मेसी/बी फार्मा में डिप्लोमा किया हो।

मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर- इस पद के लिए, उम्मीदवार ने साइंस स्ट्रीम के साथ कक्षा 12वीं की परीक्षा पास की हो। इसके साथ ही उनके पास राज्य के किसी भी सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल या फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया/एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त किसी अन्य संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम आयु 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में में छूट दी गई है।

जरूरी तारीखें

फार्मासिस्ट और मल्टीपर्पस हेल्थ वर्कर (पुरुष) के पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जनवरी 2024 होगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, वह आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट  atosssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करना है आवेदन

उम्मीदवारों को आखिरी तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट atosssc.gov.in. पर जाकर आवेदन करना होगा। बता दें, आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगा। ऑफलाइन आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।