सर्दियों में ड्राई स्किन पर मेकअप करते वक्त इन टिप्स को फॉलो करें, दिखेगा ग्लो

Views


सेलिब्रेशन का टाइम चल रहा है क्रिसमस से लेकर न्यू ईयर की पार्टी में जाने की तैयारी कर रही हैं तो ड्राई स्किन पर मेकअप के वक्त इन बातों का ध्यान रखें। जिससे नेचुरल ग्लो नजर आए।

क्रिसमस और न्यू ईयर आने वाला है। साथ ही पार्टियों का दौर भी चल रहा है। क्रिसमस से लेकर नए साल के सेलिब्रेशन के लिए पार्टी में शामिल होने वाली हैं तो अपने मेकअप में कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखें। ठंड के मौसम में अक्सर स्किन काफी ड्राई हो जाती है। जिस पर अगर ज्यादा मेकअप कर लिया जाए तो वो ग्लो नहीं नजर आता। और ग्लो के लिए ज्यादा हाईलाइटर मेकअप को खराब कर सकता है। चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहिए जिससे आपकी खूबसूरती निखरी हुई दिखे तो इन मेकअप टिप्स को फॉलो करें। जिससे आपका लुक बिल्कुल परफेक्ट नजर आए।

ड्राई स्किन पर इस तरह के मेकअप टिप्स को फॉलो करें

-सर्दियों के लिए हमेशा ऑयल बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें। जिससे कि वो स्किन पर अच्छे से अब्जॉर्ब हो जाएं और स्किन पर अलग से नजर ना आएं। ड्राई स्किन में ऑयल का प्रोडक्शन कम होता है जिसकी वजह से मेकअप बिल्कुल ड्राई और केक जैसा दिखने लगता है।

-स्किन पर मेकअप लगाने से पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें। इसकी जितनी मात्रा ज्यादा होगी स्किन पर ड्राईनेस उतनी कम दिखेगी और फाउंडेशन आसानी से सेट होगा।

-स्किन पर प्राइमर जरूर लगा लें। ये स्किन पर मेकअप अब्जॉर्ब करने में मदद करता है। 

-अलग से हाईलाइटर को स्किन पर लगाने से बेहतर है कि उसे बेस में मिलाकर लगाएं। इससे नेचुरल ग्लो दिखता है और स्किन पर पैच नहीं नजर आते हैं। 

-पाउडर ब्लश की बजाय लिक्विड ब्लश का इस्तेमाल सर्दियों में ज्यादा सही रहता है। 

-इसके अलावा बहुत कम ही पाउडर बेस्ड प्रोडक्ट लगाएं। मेकअप को सेट करने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। सेटिंग पाउडर को अवॉइड करें।

-चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले स्किन को तैयार करें। इसके लिए क्लीजिंग से लेकर स्क्रब शामिल है। चेहरे पर जमा गंदगी और धूल-मिट्टी को जरूर साफ कर दें।