मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ में एक युवक की मौत

Views


इंफाल:
मणिपुर में हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर मणिपुर में फायरिंग हुई है। मोरेह में बंदूकधारियों ने पुलिस कमांडो को ले जा रहे वाहनों को निशाना बनाया है। पुलिस कमांडो पर फायरिंग उस समय की गई जब वे मोरेह से 'की लोकेशन प्वाइंट' (केएलपी) की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि इंफाल-मोरेह मार्ग पर एम चाहनौ गांव को पार करते समय हुए हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।
अधिकारी ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी का पांच असम राइफल्स शिविर में इलाज किया जा रहा है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, न्यू मोरेह के प्रवेश द्वार और एम चाहनौ गांव के पास अंधाधुंध गोलीबारी जारी है। सूत्रों ने बताया कि मोरेह में दो घरों में आग भी लगा दी गई। एक युवक की मौत भी हो गई है।


मणिपुर के कांगपोकपी जिले में शनिवार को अज्ञात लोगों के साथ मुठभेड़ में एक युवक की मौत हो गई। मणिपुर के मोरेह में शनिवार को दोपहर करीब 3:50 बजे अज्ञात बंदूकधारियों और पुलिस कमांडो के बीच भारी गोलीबारी हुई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

दोपहर बाद शुरू हुई हिंसा

इंफाल-मोरेह मार्ग पर पुलिसकर्मियों पर हमला किया गया। मोरेह में दो घरों को आग लगा दी गई। मृतक युवक की पहचान कुपमिन्थांग के रूप में हुई है।
यह घटना शनिवार को लगभग 2.30 बजे हुई, जब हथियारबंद लोगों के एक समूह ने मणिपुर में जौपी पर हमला किया, जिससे पहाड़ी गांव की रखवाली कर रहे स्थानीय स्वयंसेवकों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई।

हमलावरों की तलाश जारी

इस बीच, गांव में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। बिष्णुपुर और कांगपोकपी जिलों के गाँव के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों में तनाव व्याप्त था। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने शनिवार को मणिपुर के इम्फाल पश्चिम जिले में एक युवक की हत्या की निंदा की।

सीएम बोले- अपराधियों को नहीं छोड़ेंगे

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए एन. बीरेन सिंह ने कहा, 'कुछ दुष्ट तत्व राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं। दोषियों को पकड़ने के लिए कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। हम अपराधी को नहीं बख्शेंगे।'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'मामले की जांच की जा रही है। कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। कई नागरिक समाज, मीरा पैबिस और संगठन राज्य में शांति बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन यह ताजा घटना बेहद निंदनीय है। आइए हम बातचीत करें और बातचीत करें और मुद्दों को सौहार्दपूर्ण तरीके से हल करें और राज्य में शांति बहाल करें।'