दूसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग शुरू कर दी गई

Views

 


बीपीएससी से दूसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग 26 दिसंबर से शुरू हो गई है। वहीं शिक्षक भर्ती परीक्षा में अनुशंसित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग किसी भी परिस्थिति में नहीं होगी, जिनके पास आधार नंबर या आधार नंबर लिंक मोबाइल नहीं है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजा है।

बता दें, 26 दिसंबर यानी आज से मध्य विद्यालय शिक्षक, सभी विषय के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैष।काउंसलिंग का समय सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक तय किय गया है। काउंसलिंग का आयोजन जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र (DRCC) मोकर, रोहतास में किया जा रहा है। वहीं काउंसलिंग की प्रक्रिया आज से लगातार चलेगी।

शिक्षा विभाग ने काउंसलिंग से जुड़ी निर्देश जारी करते हुए कई महत्वपूर्ण जानकारी शेयर की है। जिसमें बताया गया है काउंसलिंग की आखिरी तारीख विभाग की ओर से बाद में जारी की जाएगी। वहीं उपर्युक्त समय सारणी में संबंधित जिला उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए परिवर्तन कर सकता है। जो उम्मीदवार  काउंसलिंग में शामिल हो रहे हैं, उन्हें सलाह दी जाती है वह NIC वेबसाइट पर अपडेट देखते रहें।


बीपीएससी शिक्षक भर्ती 2.0 के का वेरिफिकेशन आज से, ये डॉक्यूमेंट लाने होंगे साथ

चयनित सभी अभ्यर्थियों को बीपीएससी द्वारा जारी वाटर मार्क किए कागजात, तीन फोटो, ओरिजनल कागजात, बैंक पासबुक और कैंसिल चेक के साथ सत्यापन के लिए आना होगा। डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद अभ्यर्थी को औपबंधिक प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। इस बार अभ्यर्थियों से उनके पेमेंट को लेकर प्राण का फॉर्म भी साथ ही साथ भरवा दिया जाएगा, ताकि ज्वाइनिंग के बाद उन्हें वेतन पाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए।