टाटा पावर के शेयरों में आज गजब की तेजी देखने को मिली, कंपनी के शेयर कारोबार के दौरान 4% तक चढ़कर 335.25 रुपये के हाई पर पहुंच गए

Views

 


 टाटा पावर के शेयरों में आज गजब की तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर कारोबार के दौरान 4% तक चढ़कर 335.25 रुपये के हाई पर पहुंच गए। यह इसका 52 वीक का नया हाई प्राइस भी है। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऐलान है। दरअसल, टाटा पावर ईवी चार्जिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड (टीपीईवीसीएसएल) ने सोमवार को बताया कि उसने देश भर में 500 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग पॉइंट स्थापित करने के लिए इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। टाटा पावर IOCL के रिटेल आउटलेट्स पर स्टेशन स्थापित करेगी।

कंपनी ने क्या कहा
कंपनी ने कहा, "यह रणनीतिक सहयोग एक विश्वसनीय और विस्तृत इंटरसिटी चार्जिंग नेटवर्क बनाने पर केंद्रित है, जो शहरों के बीच यात्रा करने वाले ईवी मालिकों के लिए रेंज की चिंता को कम करने में मदद करेगा।" ये ईवी चार्जिंग पॉइंट मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु, अहमदाबाद, पुणे और कोच्चि जैसे प्रमुख शहरों के साथ-साथ मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे, सलेम-कोच्चि हाईवे, गुंटूर-चेन्नई हाईवे और जैसे प्रमुख राजमार्गों पर स्थापित किए जाएंगे।  टाटा पावर में बिजनेस डेवलपमेंट - ईवी चार्जिंग के प्रमुख वीरेंद्र गोयल ने कहा, "आईओसीएल की व्यापक उपस्थिति का लाभ उठाते हुए, टाटा पावर कई क्षेत्रों में तेज और सुपरफास्ट चार्जिंग पॉइंट स्थापित करेगा।" ग्राहक चार्जर का पता लगाने और बुक करने के लिए "टाटा पावर ईज़ी चार्ज" और "इंडियनऑयल ई-चार्ज" ऐप का उपयोग कर सकेंगे। बता दें कि टाटा पावर के पास वर्तमान में भारत के 420 से अधिक शहरों में चार्जिंग इन्फ्रा है, जिसमें 62,000 से अधिक होम चार्जर, 4,900 सार्वजनिक और अर्ध-सार्वजनिक चार्जिंग पॉइंट और 430 बस चार्जिंग स्टेशन शामिल हैं।  

 कार्यकारी निदेशक (खुदरा) सौमित्र श्रीवास्तव ने कहा, "आईओसीएल ने 2024 तक 10,000 ईवी चार्जिंग स्टेशन उपलब्ध कराने की योजना बनाई है, जिससे खुदरा नेटवर्क को पूर्ण ऊर्जा समाधान आउटलेट में बदल दिया जाएगा। वर्तमान में 6,000 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों के साथ, कंपनी अपनी पहुंच का विस्तार जारी रखने की योजना बना रही है।