21 दिसंबर की क्विज में विश्व कप 2023 पर पूछे गए सवाल का जवाब

Views


हिन्दुस्तान डेली क्विज कॉन्टेस्ट 'सुर्खियां 2023' में 21 दिसंबर को प्रश्न पूछा गया था कि 50 ओवर के पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट किसे चुना गया? सवाल का जवाब :- विराट कोहली

हिन्दुस्तान डेली क्विज कॉन्टेस्ट 'सुर्खियां 2023' में 21 दिसंबर को प्रश्न पूछा गया था कि 50 ओवर के पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट किसे चुना गया?

सवाल का जवाब :- विकल्प -  B/ विराट कोहली
विश्व कप हार कर भी सर्वश्रेष्ठ विराट कोहली
विश्व कप से हम भले ही हाथ धो बैठे, लेकिन भारतीय क्रिकेट के तीन धुरंधरों ने अपने बेहतरीन खेल से शानदार तमगे बटोरे। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी विश्व कप 2023 में ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ के खिताब से सम्मानित किया गया। कोहली के नाम टूर्नामेंट में सबसे अधिक 765 रन शामिल हैं, जिसमें तीन शतक भी हैं। अवॉर्ड में कोहली के 11 मैचों में सर्वाधिक रनों के अलावा सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी और फाइनल में अर्धशतक का बड़ा योगदान रहा। सच है कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट में भारत की अजेय लय को तोड़ कर छठी बार खिताब जीता, लेकिन फाइनल से पहले मैदान में तेज तर्रार तेवर लंबे समय तक याद रखे जाएंगे। दो और भारतीयों का जिक्र जरूरी है। पहला, पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले रोहित शर्मा और दूसरा सबसे ज्यादा 24 विकेट और मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी का।