अप्रैल 2008 में स्थापित आरबीजेड ज्वैलर्स अहमदाबाद, गुजरात की कंपनी है, "हरित जवेरी" ब्रांड के तहत चलाती है अपना रिटेल स्टोर

Views

 


 साल के आखिरी महीने में कई बड़ी कंपनियों ने अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च किया है। इस सूची में आरबीजेड ज्वैलर्स का आईपीओ भी शामिल है। यह आईपीओ मंगलवार यानी आज लॉन्च हुआ है। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 95-100 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ के तहत एक करोड़ नये इक्विटी शेयर जारी किये गये हैं। इसमें बिक्री प्रस्ताव (ओएफएस) नहीं है। अहमदाबाद स्थित बी2बी (कंपनियों) और खुदरा ज्वेलरी कंपनी प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर इस इश्यू के माध्यम से 100 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद कर रही है। इस इश्यू से प्राप्त होने वाली आय का उपयोग, कंपनी के कैपिटल जरूरत और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

बता दें कि आईपीओ लॉन्च से पहले कंपनी ने एंकर निवेशकों से ₹21 करोड़ जुटाए हैं। कंपनी ने तीन एंकर निवेशकों - पीजीआईएम इंडिया इक्विटी ग्रोथ अपॉर्चुनिटीज फंड, बीओएफए सिक्योरिटीज यूरोप एसए और नेगेन अनडिस्कवर्ड वैल्यू फंड को ₹100 प्रति शेयर की दर से 21 लाख शेयर आवंटित किए।

लॉट साइज: आईपीओ के एक लॉट में 150 इक्विटी शेयर शामिल हैं। खुदरा निवेशकों को एक लॉट के लिए ₹15,000 का निवेश करना होगा। अरिहंत कैपिटल मार्केट्स आईपीओ के बुक-रनिंग प्रबंधन का नेतृत्व कर रहा है और बिगशेयर सर्विसेज ऑफर के रजिस्ट्रार के रूप में काम कर रहा है।

फर्म के बारे में: अप्रैल 2008 में स्थापित आरबीजेड ज्वैलर्स अहमदाबाद, गुजरात की कंपनी है। यह "हरित जवेरी" ब्रांड के तहत अपना रिटेल स्टोर चलाती है। कंपनी दक्षिणी भारत में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित करना चाहती है, जो देश में कुल आभूषण मांग का 41 प्रतिशत है। इसमें शोरूम की 10,417 वर्ग फुट जगह है, जबकि बाकी 1,250 वर्ग फुट जगह लीज पर हैं।

एक्सपर्ट की राय
ब्रोकरेज आनंद राठी ने इस आईपीओ को लंबी अवधि के लिए सब्सक्राइब का टैग दिया है। ब्रोकरेज ने कहा- हमारा मानना ​​है कि कंपनी का मूल्यांकन उचित है। स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट ने भी निवेशकों के लिए सब्सक्रिप्शन की सलाह दी है लेकिन ये उन निवेशकों के लिए सलाह है जो हाई रिस्क में दिलचस्पी रखते हैं।