नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सभी स्कूल बंद, भीषण ठंड की वजह से 17 दिन की छुट्टियां

Views

गौतमबुद्ध नगर में ठंड की वजह से 29 और 30 दिसंबर को बंद रहेंगे सभी बोर्ड के 12वीं तक स्कूल। ठंड और कोहरे को देखते हुए जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर 17 दिन की छुट्टी।

 दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड का प्रकोप है। इसको देखते हुए

गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद में  स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। वैसे तो सरकारी स्कूलों में हर साल 1 जनवरी से 14 जनवरी तक छुट्टियां रहती हैं, लेकिन इस बार इसमें तीन दिनों का इजाफा हो गया है। दोनों ही जिलों में 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है, जबकि 31 को रविवार है। 

भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जिले के कक्षा 12वीं तक के स्कूल 29 व 30 दिसंबर को बंद रहेंगे। 31 दिसंबर को रविवार होने के कारण सार्वजानिक अवकाश है। परिषदीय स्कूलों में 31 से 14 जनवरी तक शीत कालीन अवकाश रहेगा। 15 जनवरी से स्कूल अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे।

गौतमबुद्धनगर के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, 'जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर महोदय के द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में घने कोहरे और अत्यधिक सर्दी के दृष्टिगत जनपद में संचालित समस्त बोर्ड (सीबीएसई/आईसीएसई/आईबी और अन्य) से मान्यता प्राप्त विद्यालय/ परिषदीय विद्यालय/राजकीय विद्यालय/ अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों (कक्षा नर्सरी से 12 तक) में दिनांक 29-12-23 से 30-12-23 तक अवकाश रहेगा। उक्त विद्यालयों में कार्यरत समस्त शिक्षक/कर्मचारी यथावत कार्य करते रहेंगे।'

गाजियाबाद में भी स्कूल बंद
गाजियाबाद में भी 29 और 30 दिसंबर को स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है। 31 को रविवार है और एक जनवरी से 14 जनवरी तक पूर्व निर्धारित कैलेंडर के मुताबिक सर्दी की छुट्टियां रहेंगी। इसका मतलब है कि गाजियाबाद में भी अब स्कूल 15 जनवरी को खुलेंगे। इससे पहले गाजियाबाद में पहली से आठवीं तक के स्कूलों के टाइम में बदलाव का आदेश जारी किया गया था। इसमें कहा गया था कि स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे तक खुलेंगे।