महासमुंद जिले में पुलिस ने एक चावल के ट्रक से करोड़ों की कीमत का गांजा जब्त किया

Views

 


छत्तीसगढ़ पुलिस लगातार नशे के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इस बीच महासमुंद जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। महासमुंद के पिथौरा पुलिस और सायबर सेल की संयुक्त कार्रवाई में ट्रक से 517 किलो गांजा बरामद किया है। जिसकी कीमत 2 करोड़ 76 लाख रुपये बताई गई है। पुलिस ने यह कार्रवाई  नेशनल हाईवे 53 पर जांच के दौरान की है। पुलिस ने ट्रक और गांजे को जप्त कर लिया है, वहीं आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। 

 
बताया जा रहा है कि पिथौरा पुलिस नेशनल हाईवे 53 पर लगातार जांच अभियान चला रहा थी इस बीच मुखबिर से सूचना के मुताबिक ट्रक क्रमांक CG 04 JC 2783 में भारी मात्रा में गांजे की तस्करी की खबर मिली थी। खबर मिलने के बाद सायबर सेल की टीम को आगाह किया गया जिसके बाद तस्करों को पकड़ने के लिए नेशनल हाइवे 53 टप्पा सेवईया के पास घेराबंदी की गई। इस बीच हाइवे पर मौजूद एक ढाबे के पास ट्रक की खड़े होने की खबर मिली, पुलिस जबतक पहुंचती तब तक गांजा तस्कर ट्रक छोड़कर फरार हो चुके थे। पुलिस को ट्रक की जांच करने के बाद उसमें से चावल की बोरियों के सांथ 517 किलो गांजा छुपा हुआ मिला। जिसकी कुल कीमत 2 करोड़ 76 लाख रुपये आकी जा रही है। 


जिसको बाद पुलिस ने मामला बनाते हुए ट्रक को अपने कब्जे में कर लिया है। पिथौरा थाना की पुलिस के द्वारा अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ नारकोटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस आरोपियों को पकड़ने घेराबंदी कर रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

इससे पहले भी हो चुकी कार्रवाई
 

यह कोई पहली बार नहीं है कि महासमुंद पुलिस ने गांजे को लेकर इतने बड़ी कार्रवाई की हो। इससे पहले भी पुलिस लगातार नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है, बीते दिनों महासमुंद पुलिस ने गांजा तस्करी को लेकर दो अलग-अलग कार्रवाई की थी जिसमें भी ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते गांजा तस्करी करने का मामला सामने आया था। यह दोनो कार्रवाई में भी पुलिन तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने एक कार को रोकर जांच में 100 किलो गांजा जब्त किया था, वही दूसरी कार्रवाई में बाइक सवार से 10 किलो गांजा बरामत किया गया था।