आ गया एग्जिट पोल, जाने छत्तीसगढ़ में बन रही किसकी सरकार…

Views


रायपुर: आज तक के एग्जिट पोल के मुताबिक छत्तीसगढ़ में टाइट फाइट रहेगी। पोल के मुताबिक भाजपा को 36 से 46 सीटें मिल सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 40 से 50 सीटें हासिल हो सकती है। इस तरह कांग्रेस को अपरहैंड है, लेकिन मुकाबला बेहद करीबी है।

जन की बात का एग्जिट पोल

जन की बात का एग्जिट पोल छत्तीसगढ़ में बीजेपी 40, कांग्रेस को 47 और अन्य 2 सीटें मिलने का अनुमान है।

भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं

छत्तीसगढ़ के Exit Poll में जिस तरह के नतीजे आए हैं, उसके मुताबिक, कांग्रेस के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है. लेकिन एक महीने पहले बीजेपी को काफी बढ़त मिलती दिख रही है।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुई थी वोटिंग

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में वोटिंग हुई थी। वहां वोट प्रतिशत 76.31 फीसदी रहा जो साल 2018 के मुकाबले (76.88) मामूली नीचे था। छत्तीसगढ़ में 90 सीटों पर चुनाव हुए थे। तीन दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं।

राजस्थान में बनेगी भाजपा सरकार

राजस्थान विधानसभा चुनाव का भी एग्जिट पोल आ गया है। न्यूज 18 के सर्वे के मुताबिक राजस्थान में भाजपा को 111 सीटों पर जीत मिल सकती है। इसके अलावा 74 सीटों के साथ कांग्रेस दूर रह जाएगी। अन्य के खाते में 14 सीटों का अनुमान है। इस तरह राजस्थान के रण में कमल खिलने की तैयारी है।

मध्य प्रदेश में भाजपा को लीड का अनुमान

रिपल्बिक-मैट्रिज के एग्जिट पोल में मध्य प्रदेश में भाजपा को 118-130 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस को 97-107 सीटें मिल सकती हैं। अन्य को 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है।