जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गई

Views

 


जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गई। वहीं तीन अन्य घायल हो गए। कालाकोट उपमंडल में धरमसाल इलाके के बाजी माल अपर में जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान के दौरान एक आतंकवादी भी मारा गया। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मौके पर कम से कम दो आतंकियों को घेर लिया है।

उसने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक अधिकारी (मेजर) और एक सैनिक की जान चली गई और अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस ने बताया कि शहीद अधिकारी 63 राष्ट्रीय राइफल्स से थे। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ बुधवार सुबह से ही जारी है, जिसमें पांच या छह भारी हथियारों से लैस आतंकवादी घने जंगलों में छिपे हुए थे। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब आतंकवादियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों के एक संयुक्त तलाशी दल पर गोलीबारी की। सुरक्षाबलों ने पिछले कई दिनों से इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मारे गए आतंकवादी का शव जंगलों के अंदर पड़ा हुआ था और आतंकवादियों की ओर से जारी गोलीबारी के कारण उसे निकाला नहीं जा सका। इससे पहले, शुक्रवार को राजौरी जिले के बुद्धल इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों के संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी मारा गया था। मारे गए आतंकवादी के पास से एक एके-47 राइफल, तीन मैगजीन, तीन ग्रेनेड और एक थैली बरामद की गई, जिसके साथी हालांकि भागने में सफल रहे।