यूपी वन रक्षक भर्ती के लिए चिकित्सा परीक्षा 11 दिसंबर से

Views

 


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती के लिए चिकित्सा परीक्षा 11 दिसंबर से कराएगा। आयोग के परीक्षा नियंत्रक विधान जायसवाल ने बुधवार को परीक्षा कार्यक्रम जारी किया। आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in पर इसके बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है। चिकित्सा परीक्षा 11 दिसंबर, 12, 14, 16, 18, 19, 21, और 23 दिसंबर को होगी। परीक्षा के समय अभ्यर्थियों को एक्सरे चेस्ट पीए, रूटीन यूरीन आरएम, विशेषज्ञों की सलाह समेत ईसीजी रिपोर्ट, सीबीसी रिपोर्ट और यदि चश्मा या कांटेक्ट लेंस पहनते हैं तो उसका परीक्षण रिपोर्ट लाना होगा। जिला स्तरीय चिकित्सालय द्वारा की गई जांच रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर की मान्य होगी।

नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा 26 को
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए 26 नवंबर को परीक्षा कराएगा। परीक्षा प्रदेश के पांच जिलों आगरा, गोरखपुर, गौतमबुद्धनगर, लखनऊ व प्रयागराज के 134 परीक्षा केंद्रों पर होगी। इसमें 63695 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने बुधवार को जिलाधिकारियों व पुलिस अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान निर्देश दिया कि परीक्षा से पूर्व सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ नकलविहीन संपन्न कराया जाए। सभी केंद्रों पर परीक्षा समय से आयोजित हो और परीक्षा की सुचिता, पारदर्शिता भंग न हो। किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होनी चाहिए।