मैं अपना फोन ही देने को तैयार हूं, टैपिंग से तो डरता ही नहीं; ऐपल के वॉर्निंग मेसेज पर राहुल गांधी

Views


मैं अपना फोन ही देने को तैयार हूं, टैपिंग से तो डरता ही नहीं; ऐपल के वॉर्निंग मेसेज पर राहुल गांधी

फोन टैपिंग के आरोपों के बीच राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है और कहा कि मैं तो अपना फोन ही देने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं टैपिंग से नहीं डरता और आखिरी तक लड़ने के लिए तैयार हूं।

 ऐपल के आईफोन इस्तेमाल करने वाले असदुद्दीन ओवैसी, महुआ मोइत्रा, शशि थरूर और राघव चड्ढा समेत कई नेताओं ने मंगलवार को एक वॉर्निंग मेसेज शेयर किया और आरोप लगाया कि उनकी टैपिंग हो रही है। ओवैसी समेत कई नेताओं ने ऐपल के वॉर्निंग मेसेज को शेयर किया, जिसमें लिखा था- ऐपल को लगता है कि आपको स्टेट स्पॉन्सर अटैकर्स की ओर से टारगेट किया जा रहा है। शायद अटैकर्स आपको निजी तौर पर अटैक कर रहे हैं। इसकी वजह आपका काम भी हो सकता है। हालांकि इसे लेकर अब ऐपल का ही बयान सामने आया है और उसका कहना है कि यह झूठी चेतावनियां हैं और सरकार की ओर से ऐसा कुछ भी नहीं किया गया।

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान भी आया है। वह एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी और कारोबारी गौतम अडानी पर हमलावर हुए हैं। उन्होंने कहा कि मैं फोन टैपिंग से नहीं डरता। राहुल गांधी ने कहा कि केसी वेणुगोपाल, पवन खेड़ा, सीताराम येचुरी समेत कई नेताओं को ऐसे मेसेज आए हैं। उन्होंने कहा, 'कम ही लोग भाजपा और अडानी से लड़ रहे हैं। आप जितना चाहें, फोन को टैप कर सकते हैं। मैं इसकी परवाह नहीं करता। आप चाहें तो मैं अपना फोन ही दे सकता हूं। हम डरते नहीं हैं और लड़नो को तैयार हैं।'

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार की तो आत्मा ही अडानी ग्रुप के पास है। उन्होंने इस दौरान एक तोते और राजा की कहानी भी सुनाई। कांग्रेस नेता ने कहा कि जैसे ही अडानी पर सवाल उठाए जाते हैं ईडी, सीबीआई सक्रिय हो जाती हैं। लेकिन मोदी सरकार को समझ लेना चाहिए कि अब अडानी बच नहीं सकते। पूरे देश की और पूरे विपक्ष की निगाह अडानी पर है और सरकार का प्रयास लोगों को भटकाने का है। उन्होंने कहा 'मोदी सरकार में अडानी नंबर एक और नरेंद्र मोदी नंबर दो की पोजीशन में हैं। मोदी की आत्मा अडानी में है इसीलिए अडानी के लिए कृषि कानून बना दिया। एयरपोर्ट, बंदरगाह, सीमेंट कारखाने और अन्य ढांचागत व्यवस्था अडानी को सौंप दी गई है।' 

 कांग्रेस नेता ने कहा कि अडानी का एकाधिकार हो गया है और इससे नुकसान देश के युवाओं का हो रहा है। अडानी को देश की जनता का पैसा छीनकर दिया जा रहा है। उनका कहना था कि देश में जाति गणना के बिना कुछ नहीं हो सकता है। अडानी से देश के लोग बिजली खरीदते हैं, बिजली कोयला से बनती है और कोयला अडानी के हवाले है। अडानी , मोदी सरकार से लोगों पर मनमानी कर लगाकर उगाई कर रहे हैं और देश के दलितों तथा आदिवासियों का पैसा लूटा जा रहा है।