इंग्लैंड को लगा सातवां झटका, रविंद्र जडेजा ने क्रिस वोक्स को भेजा

Views


 इंडिया वर्सेस इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मैच आज यानी 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 229 रन बनाए हैं। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। विश्व कप 2023 में पहली बार भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी की है।

इसके जवाब में 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पहले पावरप्ले में ही 4 विकेट गंवा दिए। इंग्लैंड ने 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 40 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने पांचवें ओवर में लगातार गेंदों पर डेविड मलान (16) और जो रूट (0) को आउट किया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने भी बेन स्टोक्स (0) और जॉनी बेयरस्टो (14) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजा। कुलदीप यादव ने कप्तान जोस बटलर (10) को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। शमी ने दूसरे स्पेल में मोईन अली (15) को आउट किया।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 ओवर के अंदर ही शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का विकेट गंवा दिया था। भारत ने पहले पावरप्ले में दो विकेट खोकर सिर्फ 35 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 58 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली लेकिन टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाने से चूक गए। रोहित ने 101 गेंद में 87 रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने 5 गेंद में एक रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 47 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप और बुमराह के बीच 21 रन की साझेदारी हुई।