वॉट्सऐप फॉरवर्ड पर भरोसा न करें; अफगान क्रिकेटर राशिद खान को इनाम की चर्चा पर बोले रतन टाटा

Views


वॉट्सऐप फॉरवर्ड पर भरोसा न करें; अफगान क्रिकेटर राशिद खान को इनाम की चर्चा पर बोले रतन टाटा

रतन टाटा ने अपने आधिकारिकसोशल मीडिया हैंडल पर एक बयान जारी कर उन दावों का खंडन किया है कि उन्होंने अफगान क्रिकेटर राशिद खान को वित्तीय इनाम की पेशकश की थी।

 मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने अपने आधिकारिक X हैंडल पर एक बयान जारी कर उन दावों का खंडन किया है कि उन्होंने अफगान क्रिकेटर राशिद खान को इनाम की पेशकश की थी। उनका यह पोस्ट तब आया है जब कुछ समाचार आउटलेट्स और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने दावा किया है कि टाटा ने आईसीसी द्वारा कथित तौर पर समारोह के दौरान भारतीय ध्वज प्रदर्शित करने के लिए जुर्माना लगाने के बाद राशिद खान को 10 करोड़ रुपये देने का वादा किया था। यह घटना उस दिन की है जब वनडे विश्व कप 2023 के एक मैच के दौरान अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की थी।

उद्योगपति रतन टाटा ने कहा कि उनका "क्रिकेट से कोई संबंध नहीं है" और लोगों को वॉट्सऐप फॉरवर्ड पर विश्वास नहीं करना चाहिए। उन्होंने X पर लिखा, "मैंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी भी क्रिकेट सदस्य के बारे में किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम के संबंध में कोई सुझाव नहीं दिया है। मेरा क्रिकेट से कोई भी संबंध नहीं है। कृपया इस तरह के वॉट्सऐप फॉरवर्ड और वीडियो पर तब तक विश्वास न करें जब तक कि वे मेरी ओर से न आए हों।"

कई यूजर्स ने पहले दावा किया था कि रतन टाटा अफगानिस्तान के खिलाड़ी की मदद कर रहे थे। एक यूजर ने 27 अक्टूबर को लिखा, "मैं क्रिकेटर राशिद खान को वित्तीय सहायता देने के लिए रतन टाटा को बधाई देता हूं, जिन पर पाकिस्तान पर जीत का जश्न मनाते समय भारतीय ध्वज को अपने सीने पर लगाने के लिए आईसीसी द्वारा 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।"

एक अन्य ने दावा किया, "पाकिस्तान ने भारतीय झंडे के साथ जीत का जश्न मनाने के दौरान आईसीसी से शिकायत की। आईसीसी ने रसीद खान पर 55 लाख का जुर्माना लगाया, लेकिन रतन टाटा ने रसीद खान को 10 करोड़ देने की घोषणा की।"

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने क्रिकेट विश्व कप 2023 में बड़ा उलटफेर करते हुए चेन्नई में पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया। शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और हसन अली जैसे गेंदबाजों के सामने अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 283 रन का लक्ष्य हासिल किया। पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम के 74 और सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक के 58 रनों की मदद से 50 ओवर में 7 विकेट पर 282 रन बनाए थे।  उनकी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार इरफान पठान भी राशिद खान के साथ डांस करते नजर आए थे।

अफगानिस्तान की टीम आज पुणे के हाई स्कोरिंग महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी।