वो अपने फैंस के बीच एक देवता की तरह पूजा जाता है.

Views

नई दिल्ली. 1970 से 80 के दशक में जब फिल्म इंडस्ट्री पर अमिताभ बच्चन, धर्मेंद, जीतेंद्र, विनोद खन्ना ,राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार का दबदबा था. तब एक आउटसाइडर एक्टर इन सभी को जबरदस्त टक्कर देता था. आज वह अपने 47 के फिल्मी करियर में भले ही कम फिल्में करता है लेकिन उसका स्टारडम किसी से कम नहीं है. यहां तक कि वो अपने फैंस के बीच एक देवता की तरह पूजा जाता है. मजेदार बात ये है उस एक्टर ने अपने करियर में 50-60 नहीं, पूरे 180 फ्लॉप फिल्में देने का रिकॉर्ड बना चुका है फिरभी वह साउथ-बॉलीवुड का सुपरस्टार है. अब अनुमान लगाइए कि वो सुपरस्टार कौन है.

यहां आपकी हिंट के लिए बता दें कि उस सुपरस्टार का असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है. उसका जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ था. हालांकि, उसने ये नाम कभी फिल्मों में इस्तेमाल नहीं किया. वह उन शख्सियतों में शुमार हैं, जिनका न कोई फिल्मी बैकग्राउंड रहा और न ही इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर. लेकिन उसने बॉलीवुड में कदम रखते ही फैंस के बीच दहशत मचा दी थी.

 अब समझ ही गए होंगे कि यहां हम किसकी बात करे रहे हैं. जी हां! हम बात कर रहे हैं 73 साल के हो चुके मिथुन चक्रवर्ती की. कहा जाता है कि अपने 47 साल के करियर में मिथुन ने करीब 370फिल्मों में काम किया है. कई फिल्में उनकी सुपरहिट साबित हुई तो कई फिल्में उनकी फ्लॉप भी साबित हुई. एक दौर ऐसा भी था जब उनकी बिल्कूल भी नहीं चलीं और उन्होंने फ्लॉप देने का रिकार्ड ही बना डाला लेकिन इसके बाद भी उन्होंने काम करना नहीं छोड़ा

 


रिपोर्ट्स की मानें तो मिथुन चक्रवर्ती का नाम सबसे ज्यादा फ्लॉप फिल्में देने की लिस्ट में आता है. एक्टर ने करीब 370 फिल्मों में काम किया था लेकिन उनकी 180 फिल्में फ्लॉप रही हैं. 1990 के दशक की बात करें तो इस समय मिथुन ने एक बार लगातार फ्लॉप फिल्मों का रिकॉर्ड बनाया था जब पांच साल (1993-98) तक उनकी लगातार 33 फिल्में फ्लॉप हुई थीं.

 

News18 hindi

एक बार खुद एक इंटरव्यू में मिथुन दा ने कहा था, 'मैंने 370 से ज्यादा फिल्में कीं. मैंने लगभग 370 फिल्में कि जिनमें से लगभग 200 फिल्मों को तो मैंने आज तक नहीं देखा. इनमें से 150 फिल्मों ने गोल्डन जुबली और डायमंड जुबली को भी पूरा किया और कई 2 सालों तक परदे पर चलीं. लेकिन उन 200 फिल्मों में भी मैंने पूरी ईमानदारी और मेहनत के साथ काम किया .