क्रिस्पी ग्रिल्ड चीज़ सैंडविच बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Views

 

क्रिस्पी और डिलिशियस ग्रिल्ड सैंडविच बनाने के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप चीज़ को सही तरह से इस्तेमाल करें। अगर आप चीज स्लाइस इस्तेमाल कर रहे हैं तो याद रखें कि वह थिन हो, जिससे वे अच्छी तरह से मेल्ट हो सके और इससे ब्रेड भी क्रिस्पी लगेगी। 

 ब्रेड पर लगाएं बटर

यह एक छोटा सा बटर है, लेकिन इससे ब्रेड को एक क्रंच देने में काफी मदद मिलती है। अधिकतर लोग पैन पर बटर लगाते हैं और फिर सैंडविच को सेंकते हैं। लेकिन आप इसे ब्रेड पर लगाएं। ऐसा करने से मक्खन ब्रेड के सीधे संपर्क में आता है, जिससे वह अधिक क्रिस्पी और टेस्टी बनता है।

चीज़ को सही तरह से इस्तेमाल करें

क्रिस्पी और डिलिशियस ग्रिल्ड सैंडविच बनाने के लिए यह बेहद जरूरी है कि आप चीज़ को सही तरह से इस्तेमाल करें। अगर आप चीज स्लाइस इस्तेमाल कर रहे हैं तो याद रखें कि वह थिन हो, जिससे वे अच्छी तरह से मेल्ट हो सके और इससे ब्रेड भी क्रिस्पी लगेगी। वहीं अगर आप चाहें तो चीज़ की स्लाइस की जगह उसे कद्दूकस करके भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इससे चीज़ को ब्रेड पर सही तरह से फैलाना आसान हो जाता है और फिर सैंडविच अधिक क्रिस्पी बनता है।

करें स्लो कुकिंग

ग्रिल्ड सैंडविच को क्रिस्पी बनाने में स्लो कुकिंग काफी मदद कर सकती हैं। आप मध्यम से धीमी आंच पर ब्रेड को अच्छी तरह सेकें। ऐसा करने से चीज़ धीरे-धीरे पिघलता है। इतना ही नहीं, ब्रेड बिना जले क्रिस्पी हो जाता है।

अपनाएं ये टिप

एक बार जब आप अपने चीज़ सैंडविच को ग्रिल्ड कर लेते हैं तो उसे काटने और सर्व करने से पहले एक या दो मिनट के लिए उसे रेस्ट करने दें। ऐसा करने से चीज़ को बहुत अधिक बाहर निकलने से रोकने में मदद मिलती है। जिससे आपका सैंडविच यूं ही क्रिस्पी बना रहता है।