दोस्तों संग फ्रेंडशिप डे पर घूमने का बना रहे प्लान, अपनी टोली संग घूम आएं ये खूबसूरत जगहें

Views

फ्रेंडशिप डे इस दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए मनाया जाता है। ऐसे में बहुत सारे लोग फ्रेंडशिप डे पर घूमने का प्लान बना ही लेते हैं। क्योंकि दोस्तों के साथ घूमने में समय का पता ही नहीं चलता है। ऐसे में आप दोस्तों के साथ इन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

जीवन में एक सच्चा दोस्त होना बहुत जरूरी होता है। जिसके साथ आप आराम से घूम-फिर सकें, कोई काम हो या कोई मुश्किल वह हर समय आपके साथ खड़ा हो। किसी भी तरह की परेशानी हो या कोई काम दोस्त सबसे पहले खड़ा नजर आता है। ऐसे में दोस्तों के साथ घूमने में एक अलग ही मजा होता है। जब दोस्तों के साथ घूमने निकलो तो समय का पता नहीं चलता है। फ्रेंडशिप डे इस दोस्ती को सेलिब्रेट करने के लिए मनाया जाता है। ऐसे में बहुत सारे लोग फ्रेंडशिप डे पर घूमने का प्लान बना ही लेते हैं। ऐसे में अगर आप भी फ्रेंडशिप डे पर घूमने का प्लान बना रहे है। तो हम आपको नीचे कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें आपको अपने दोस्तों के साथ जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए।

गोवा

दोस्तों संग बेहतरीन जगह घूमने की बात आने पर गोवा का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। फ्रेंडशिप डे के मौके पर गोवा लाखों लोग घूमने आते हैं। गोवा की नाइटलाइफ और बीचेज इतनी ज्यादा फेमस हैं कि देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग यहां आते हैं। गोवा में आप पालोलेम बीच, दुधसागर वॉटरफॉल, बागा बीच, अंजुना बीच और चोराओ द्वीप जैसी खूबसूरत जगहें एक्सप्लोर कर सकते हैं।

ऋषिकेश

फ्रेंडशिप डे के दिन घूमने के लिए योग नगरी के नाम से फेमस ऋषिकेश भी एक बेस्ट डेस्टिनेशन है। अगर आप दिल्ली से ज्यादा दूर घूमने का प्लान नहीं बना रहे हैं, तो आपको दोस्तों संग ऋषिकेष जाना चाहिए। यहां पर आप अपने दोस्तों संग ट्रैकिंग, रिवर राफ्टिंग और हाईकिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। ऋषिकेष में आप बीटल्स आश्रम, त्रिवेणी घाट, ऋषिकुंड और लक्ष्मण झुला जैसी बेहतरीन जगहें घूम सकते हैं।

एबॉट माउंट

अगर आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर उत्तराखंड की असल खूबसूरती का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो इस बार आपको एबॉट माउंट पहुंचना चाहिए। उत्तराखंड के चंपावत जिले में स्थित एबॉट माउंट अपनी हसीन वादियों और मनमोहक दृश्यों के लिए फेमस है। उत्तराखंड की सबसे ऊंची, लंबी और चौड़ी पर्वत श्रृंखलाओं के बीच स्थित एबॉट माउंट बेहद खास है। यहां पर आप नंदकोट, नंदघोंती, त्रिशूल, मैक्ट्रोली और नंददेवी की चोटियों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। नैनीताल से एबॉट माउंट करीब 152 किमी दूर है। 

दोस्तों संग पहुंचे रायगढ़ 

वैसे तो महाराष्ट्र में घूमने के लिहाज से कई बेहतरीन जगहें मौजूद हैं। लेकिन अगर आप दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे इंज्वॉय करना चाहते हैं, तो इस बार आपको रायगढ़ जरूर जाना चाहिए। सह्याद्री पर्वत श्रृंखला में स्थित रायगढ़ अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यहां पर चारों तरफ हरियाली और घास के मैदान इसकी सुंदरता को बढ़ाने का काम करते हैं। इसे महाराष्ट्र का छिपा हुआ खजाना भी माना जताा है। यहां पर आप दोस्तों के साथ मधे घाट वॉटरफॉल, दिवेआगर बीच और टकमक टोक जैसी जगहें एक्सप्लोर कर सकते हैं।