मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना से स्कूल भवनों का हो रहा कायाकल्प

Views


रंग-बिरंगी चित्रकारी के माध्यम से बच्चे कर रहे पढ़ाई

मनेंद्रगढ़,


 छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत अब जिले के स्कूल संवरने लगे हैं। जिले में योजना अंतर्गत शाला भवन मरम्मत नवीनीकरण एवं जीर्णाेद्धार कार्य के साथ अतिरिक्त कक्ष निर्माण कराया जा रहा है।
    विकासखंड शिक्षा अधिकारी खड़गवां श्री जितेंद्र कुमार गुप्ता से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिंघत में मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला भवन का जीर्णाेद्धार कार्य किया गया है। भवनों में टाइल्स लगाकर सभी तरफ़ पुट्टी किया गया है। दीवारों पर रंग बिरंगी कलात्मक और शिक्षण गतिविधियों से जुड़े ड्राइंग किया गया है जिससे बच्चों का उत्साहवर्धन हुआ है अब वे दीवार में लिखे गये कलात्मक पेंटिंग के ज़रिए भी पढ़ाई कर रहे हैं। जीर्णाेद्धार के द्वारा नये भवन मिल जाने से सभी बच्चे खुश हैं।
    कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा के द्वारा मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत स्वीकृत प्रगतिरत कार्यों की नियमित समीक्षा की जा रही है। कलेक्टर ने हाल ही में जिला स्तर पर कार्यरत मैदानी अमले की संयुक्त बैठक लेकर मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी, जिला मिशन समन्वयक एवं समस्त विकासखंड स्तर के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य के लिए सतत निगरानी करने निर्देशित किया गया है तथा इसके साथ ही कार्य एजेंसी विभाग को समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य पूर्णता के लिए निर्देश दिए गए हैं।