कैबिनेट मंत्री श्री अकबर ने 34 लाख 44 हजार रूपए की लागत से 03 प्राथमिक शाला भवन निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन

Views

1


शिक्षा के क्षेत्र से हर व्यक्ति को जोड़ने तथा शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश की सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही -मंत्री श्री अकबर

कवर्धा, प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने सहसपुर लोहारा विकासखंड क्षेत्र में स्कूल शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए 03 ग्राम पंचायतों में 34 लाख 44 हजार रूपए की लागत से स्वीकृत 03 प्राथमिक शाला भवनों के निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। मंत्री श्री अकबर ने 11.48-11.48 लाख रुपए की लागत से बोड़ला विकासखंड के ग्राम बहेराखार, कन्हारी और पीपरटोला में प्राथमिक शाला भवन का विधिवत भूमिपूजन, शिलान्यास किया। मंत्री श्री अकबर ने प्राथमिक शाला भवन निर्माण कार्य के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

केबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम पंचायत में आयोजित प्राथमिक शाला भवन के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के क्षेत्र से हर व्यक्ति को जोड़ने तथा शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश की सरकार पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है। जिससे हर बच्चे को शिक्षा से जोड़ा जाए तथा हर क्षेत्र को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़कर समाज को एक नया आयाम प्रदान किया जाए। इसके लिए शासन तथा प्रशासन स्तर पर विभिन्न तरह के जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है। इस दौरान कार्यक्रम में ग्राम पंचायतों में संचालित स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए शैक्षणिक प्रबंधन के लिए सौगात मिलने पर संबंधित ग्राम वासियों ने कैबिनेट मंत्री श्री अकबर के प्रति अभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर सबंधित ग्राम पंचायतों के पंच-सरपंचगण, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी-कर्मचारीगण सहित अधिक संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।