Miss Universe 2022 के स्टेज पर Harnaaz Sandhu ने लारा दत्ता-सुष्मिता सेन को खास अंदाज में दिया ट्रिब्यूट, देखें तस्वीरें

Views


 सोशल मीडिया पर जैसे ही मिस यूनिवर्स 2022 की प्रतियोगिता से हरनाज़ का लुक सामने आया, वैसे ही उनके गाउन ने लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया। हरनाज़ के इस गाउन की ख़ास बात यह थीं कि इसमें भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन और लारा दत्ता की सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज पहनें तस्वीरें बनी हुई थीं।

 अमेरिका के न्यू ऑरलियन्स में आयोजित हुई मिस यूनिवर्स 2022 की प्रतियोगिता में यूएसए की आर'बोनी गेब्रियल ने जीत हासिल की। आर'बोनी गेब्रियल को पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू ने ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स 2022 का ताज भले ही अमेरिका के सिर पर सजा, लेकिन फिर भी महफ़िल में सबकी नजरें भारतीय सुंदरी हरनाज़ संधू पर टिकी रहीं। दरअसल, मिस यूनिवर्स 2022 की ताजपोशी के समय हरनाज़ स्टेज पर एक ब्लैक गाउन पहनें नजर आई, जो बड़ा ही यूनिक था। इस गाउन की अब पूरे देशभर में चर्चा हो रही है और लोग जमकर हरनाज़ की तारीफ कर रहे हैं।

 

भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स को ट्रिब्यूट

मिस यूनिवर्स 2022 की ताजपोशी के दौरान पूर्व मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधू स्टेज पर एक ब्लैक कलर के गाउन में नजर आयीं, जिसमें वह काफी खूबसूरत लग रही थीं। सोशल मीडिया पर जैसे ही मिस यूनिवर्स 2022 की प्रतियोगिता से हरनाज़ का लुक सामने आया, वैसे ही उनके गाउन ने लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया। हरनाज़ के इस गाउन की ख़ास बात यह थीं कि इसमें भारत की पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन और लारा दत्ता की सिर पर मिस यूनिवर्स का ताज पहनें तस्वीरें बनी हुई थीं। हरनाज़ का इस अनोखे तरीके से भारतीय सुंदरियों को ट्रिब्यूट देना लोगों को इम्प्रेस कर गया। सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर अब बस उन्हीं के चर्चे हो रहे हैं। इतना ही नहीं लारा दत्ता ने भी अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर कर हरनाज़ का शुक्रिया अदा किया है। बता दें, हरनाज़ के इस गाउन को किसी और ने नहीं बल्कि मशहूर डिजाइनर सायशा शिंदे ने डिज़ाइन किया था।

 

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का इतिहास

मिस यूनिवर्स के 71 सालों के इतिहास में भारत केवल तीन बार ही इस प्रतियोगिता को जीत पाया है। भारत को पहला मिस यूनिवर्स का ख़िताब किसी और ने नहीं बल्कि अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने दिलाया था। 1994 में पहली बार किसी भारतीय महिला के सिर मिस यूनिवर्स का ताज सजा था। इसके छह साल बाद अभिनेत्री लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया। फिर लगभग 21 साल तक भारत की तरफ से कोई भी सुंदरी मिस यूनिवर्स का ख़िताब नहीं जीत पाई। 2021 में, भारत का 21 साल का सूखा खत्म करते हुए हरनाज़ संधू मिस यूनिवर्स के ताज को वापस देश लेकर आईं। इस साल भारत की तरफ से दिविता राय ने मिस यूनिवर्स 2022 में हिस्सा लिया। वह टॉप 16 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं, लेकिन टॉप 5 में शामिल नहीं हो पाईं।