छत्तीसगढ़ शहर में घूमने लायक जगह

Views

  


MM Fun सिटी वाटर एम्यूजमेंट पार्क 

विशाल भूमि पर स्थित, रायपुर का यह वाटर कम फन एम्यूजमेंट पार्क मनोरंजन का सबसे पसंदीदा स्थान है। यह परिवार और दोस्तों के साथ आनंद लेने के लिए एक बहुत ही मजेदार दुनिया है।

फन सिटी अपने विभिन्न फन वाटर स्लाइड्स, रेन डांस, किड्स ज़ोन, रेस्तरां, वेव पूल और फैमिली पूल को समेटे हुए है। यहाँ पर उपलब्ध पानी की सवारी का क्लस्टर विभिन्न आकृतियों और मॉडलों में होगा जो आपकी सवारी को आनंदमय बना देगा। अन्य लोकप्रिय एक्टिविटी हैं बारिश के नृत्य, भोज, रेस्तरां और लॉन। जब आप और परिवार थक जाते हैं तो आप एसी कमरों में आराम कर सकते हैं, और अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए सुरक्षित ताले में अपना सामान रख सकते हैं। यहां मस्ती और धमाल करने के लिए पांच से छह घंटे पर्याप्त नहीं होंते है।

एमएम फन सिटी रायपुर के बकटारा गोधी रोड पर स्थित है।

समय – वीकडेस में  10.30 A.M से 7 P.M तक और वीकेंड में 10.30 A.M से 8 P.M तक खुला रहता है।

छत्तीसगढ़ में देखने लायक जगह इंद्रावती राष्ट्रीय उद्यान 

छत्तीसगढ़ के हरित राज्य में एकमात्र बाघ अभयारण्य, इंद्रावती नेशनल पार्क है। पास में बहती इंद्रावती नदी के कारण इसका नाम पड़ा। छत्तसीगढ़ घूमने आए पर्यटक इस अभयारण्य को देखने जरूर आते हैं। नीलगाय, ब्लैक बक, सांभर, गौर, बाघ, तेंदुआ, चीतल, सुस्त भालू और अनगिनत अन्य प्रजातियों के साथ पार्क में दुर्लभ और लुप्तप्राय जंगली एशियाई भैंस भी देखी जा सकती हैं।