कैबिनेट मंत्री अकबर ने ग्राम भादूटोला में शीतला मंदिर के पास सामुदायिक भवन का किया लोकार्पण

Views


० शासन द्वारा धार्मिक स्थलों के विकास के लिए किया जा रहा कार्य
० मंत्री  अकबर ने मंदिर समिति को दी बधाई और शुभकामनाएं
 

कवर्धा ।  प्रदेश के वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री व कवर्धा विधायक  मोहम्मद अकबर ने आज सहसपुर लोहारा विकासखंड के ग्राम भादूटोला शीतला मंदिर के बाजू में मंदिर के लिए निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने सामुदायिक भवन निर्माण के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी।
इस दौरान मंत्री  अकबर ने संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर के लिए सामुदायिक भवन निर्माण होने से पर्व में श्रद्धालुओं को पूजा-अर्चना करने में सहुलियत होगी। ज्योति प्रज्ज्वलित के लिए सहित विभिन्न समाग्री के लिए भी इसका उपयोग किया जा सकेगा। साथ ही प्रांगण में सेवा गीत के लिए भी स्थान उपलब्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि गांव में श्रद्धालुओं के भवानाओं को ध्यान में रखते हुए इसका निर्माण किया गया है। मंत्री  अकबर ने कहा कि प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद शासन द्वारा धार्मिक स्थालों के विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। इसके लिए अनेक योजनाएं भी संचालित की गई है।
मंत्री  अकबर ने बताया कि छत्तीसगढ़ में भगवान राम का प्रवास रहा है। भगवान राम जिन स्थानां पर समय बिताए है उन स्थानों को चिन्हांकित कर राम वन गमन पथ का संरक्षण करने का कार्य किया जा रहा है। भगवान राम छत्तीसगढ़ में लगभग 10 वर्ष तक वनवास का समय बिताये हैं। राज्य सरकार द्वारा राम वन गमन पथ का संरक्षण करने का कार्य किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरिया से लेकर सुकमा जिले के रामाराम तक 52 स्थलों को चिन्हांकित किया गया है, जिसमें से 09 स्थानों पर संरक्षण कार्य प्रांरभ किया गया है, जिसमें चन्दखुरी में माता कौशिल्या का मंदिर निर्माण कार्य पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि भगवान राम शिवरीनायण में माता शबरी से मिले थे, इसलिए शिवरीनारायण धार्मिक स्थल बन गया है। इस अवसर पर क्रेडा के सदस्य  कन्हैया अग्रवाल, जनपद अध्यक्ष लीला धनुक वर्मा, मंडी अध्यक्ष  नीलकंठ साहू, उपाध्यक्ष  चोवा साहू,  अशोक चोपड़ा सहित जनप्रतिनिधि, ग्रामवासी मंदिर समिति के सदस्य उपस्थित थे।