छत्तीसगढ़ में ईडी का छापा, रायपुर, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आइएएस अफसरों के ठिकानों पर दबिश

Views

 

 छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापा मारा है। यह कार्रवाई मंगलवार सुबह से शुरू हुई है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने रायपुर, भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आईएएस अफसर, सीए सहित नेताओं के यहां रेड मारी है।
रायपुर। ED Raid in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापा मारा है। यह कार्रवाई मंगलवार सुबह से शुरू हुई है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने रायपुर, भिलाई, दुर्ग, महासमुंद, रायगढ़ में आईएएस अफसर, सीए सहित नेताओं के यहां रेड मारी है। खबरों के अनुसार रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू के घर ईडी ने छापा मारा है।

इसके अलावा कलेक्टर रानू साहू के रायगढ़ स्थित निवास, महासमुंद में नेता अग्नि चंद्राकर, अनुपम नगर में सूर्यकांत तिवारी के यहां दबिश दी है। साथ ही माइनिंग हेड आइएएस अफसर जेपी मौर्या के रायपुर स्थित आवास में भी ईडी ने छापा मारा है। जानकारी मिली है कि प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम मंगलवार सुबह प्रदेश के अलग-अलग जिलों में छापे के लिए गई थी।

एक दर्जन कारोबारियों और अफसरों के ठिकानों पर ईडी की दबिश
रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने मंगलवार सुबह एक दर्जन कारोबारियों और अफसरों के ठिकाने पर कार्रवाई की। ईडी की टीम सुबह 6:00 बजे से ही रायपुर रायगढ़ महासमुंद कोरबा और भिलाई में धावा बोला।

रायपुर के देवेंद्र नगर में सीए विजय मालू , महासमुंद में अग्नि चंद्राकर और रायपुर के अनुपम नगर स्थित सूर्यकांत तिवारी के ठिकानों पर भी ईडी ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि आईएएस रानू साहू और उनके पति जय प्रकाश मौर्य के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। भिलाई के सूर्या रेजीडेंसी में भी ईडी की टीम ने दस्तक दी है।

दो माह पूर्व इनमें से कुछ कोल कारोबारियों और खनिज अफसरों के यहां आयकर छापे में मिले इनपुट के बाद आयकर विभाग ने ईडी को शेयर किया था। इन अफसरों से भोपाल में सोमवार से पूछताछ चल रही है। इनमें डिप्टी डायरेक्टर माइनिंग शिवशंकर नाग भी शामिल हैं।