VDO ने काले कपड़े पहनकर दिया धरना,सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप, 8 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलन

Views


बूंदी राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ ने सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में गुरुवार को पंचायत समिति के बाहर काले कपड़े पहनकर धरना दिया। उन्होंने 8 सूत्रीय मांग पूरी किए जाने की मांग की। साथ ही कहा कि सरकार ने मांग पूरी नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा।
ग्राम विकास अधिकारियों (VDO) के हड़ताल पर चले जाने के कारण ग्राम पंचायतों में कई काम ठप हो गए हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्राम विकास अधिकारी संघ के महामंत्री प्रेमराज ने बताया कि सरकार ने संगठन को 10 महीने पूर्व आश्वासन दिया था कि उनकी सभी 8 सूत्री मांगों को पूरा किया जाएगा। मगर सरकार ने वादाखिलाफी करते हुए अभी तक भी अपने आश्वासन के अनुसार मांगों को पूरा करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की। आखिर संगठन को फिर से आंदोलन की राह पकड़नी पड़ी। आंदोलन के इसी क्रम में काले कपड़े पहनकर सांकेतिक धरना दिया जा रहा है।
यदि सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी रहती है तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। अगर VDO आंदोलन पर उतरे तो गांवों में विकास की गति पर विराम लगेगा, जिससे सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाएं और कार्य ठप हो जाएंगे