लव जिहाद के विरोध में सक्षम (सनातन क्षेत्रीय मंच )पहुँचा कोतवाली थाना, हिन्दू बहन को घर लाने में सफल रहा हिन्दू समाज: अविनाश सिंह गौतम, सक्षम, अध्यक्ष।

Views
जगदलपुर जुलाई को महिला पक्ष द्वारा लव जिहाद की जानकारी मिलने पर थाना में सुचना करने और महिला पक्ष की सहमति से हिन्दू बहन को रात्रि में ही तत्काल लड़के के घर(काली पुर अटल आवास )से सखी सेंटर पहुँचाया गया।
   अविनाश सिंह गौतम ने बताया कि, बीती रात सक्षम के सदस्यों को लव जिहाद मामले की जानकारी मिली थी, जिस पर सदस्यों द्वारा थाना पहुँचकर मामले की जानकारी दी थी, जिसके बाद त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस ने लड़की को सखी सेंटर भेज दिया।गुरुवार की सुबह सक्षम के सदस्यों द्वारा कोतवाली थाना पहुँचकर लव जिहाद के मामले को अंजाम देने वाले आरोपी पर कार्यवाही की मांग करते रहे, और लड़की के परिवार वालों ने लड़की को समझाया जिसके बाद लड़की होने परिजनों के साथ घर जाने को तैयार हो गई।
   पुलिस के समक्ष लड़की द्वारा लड़के को छोड़कर अपनी मर्जी से बापस घर जाने की बात कहा गया , जिसके बाद पुलिस विभाग द्वारा जिला प्रशासन की मदद से लड़की के बिना किसी दबाब के बयान ले कर बापस लड़की को उनके परिवार को सुपुर्द कर दिया गया।
    इस पूरे कार्यवाही के  दौरान सक्षम के बी जयराम, संजीव शर्मा, पप्पन भदौरिया,अविनाश गौतम,कुणाल चालिसकर,संतोष भदौरिया, नीरज उस्ताँ,अविनाश श्रीवास्तव,अनिल सोलंकी,शेखर शर्मा ,आनंद झा,अभिषेक तिवारी,अमर झा,अमित कपूर,अवधेश ठाकुर,करण शर्मा, शुभम गुप्ता, राज राठौड़, हिमालय नाग,हनी दूल्हानी,और हिन्दू संग़ठन के अनेको सदस्य सहित विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के सदस्य भी मौजद थे।